CrimeBihar

बगहा में लव मैरेज के तीन महीने पहले बाद नवविवाहिता का मिला क्षत विक्षत शव, पुलिस ने सास-ससुर को हिरासत में लिया

Google news

बगहा में एक नवविवाहिता रहस्यमय ढंग से गायब हो गई। जिसे लेकर नवविवाहिता की मां ने हत्या कर उसके शव को गायब करने का आरोप लगाते हुए ससुराल पक्ष के विरुद्ध चौतरवा थाने में पुलिस को विगत दिनों आवेदन दिया। लिहाजा पुलिस इस मामले की गंभीरता से जांच में जुट गईं। बुधवार को ज़ब मृतका का क्षत विक्षत शव बरामद हुआ तो पुलिस के भी होश उड़ गए। पूरा मामला बगहा पुलिस जिले के चौतरवा थाना क्षेत्र के सिसवा बसंतपुर गांव का है।

दरअसल झारखण्ड के धनबाद निवासी नाजमा खातून ने अपनी 19 वर्षीय बेटी रोजी प्रवीन के गायब होने और हत्या का आरोप लगाते हुए चौतरवा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। पीड़िता नाजमा खातून ने बताया कि उनकी पुत्री और मोहम्मद आलम के पुत्र मोहम्मद शाहिद के बीच प्रेम प्रसंग था, जिसके बाद दोनों का मुस्लिम रीति-रिवाज से तीन माह पहले निकाह औऱ शादी करा दी गईं। निकाह के तीन माह बाद शाहिद रोजी को लेकर अपने गांव सिसवा बसंतपुर आ गया। पीड़िता नाजमा खातून ने बताया कि 18 जून को आखिरी बार उनकी पुत्री से बात हुई थी, जिसमें रोजी ने बताया था कि उसके ससुराल वाले उसके साथ मारपीट कर रहे हैं। 18 जून के बाद रोजी से परिजनों को कोई संपर्क नहीं हो सका। काफी खोजबीन और पूछताछ के बाद भी उसका पता नहीं चल सका। नाजमा खातून ने आशंका जताई थी कि उनकी पुत्री का ससुराल वालों ने हत्या कर दी है और शव को गायब कर दिया है।

 

इस मामले में चौतरवा थानाध्यक्ष संजीत कुमार ने बताया कि मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और पुलिस ने आरोपी शाहिद के माता-पिता को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दिया है। पुलिस इस घटना की गंभीरता से जांच में जुटी थी और हत्या के संदेह पर बुधवार को डॉग स्क्वायड टीम को बुलाया। डॉग स्क्वायड टीम चौतरवा थाना पहुंच क़र आख़िरकार शव को ढूंढ़ लिया। पुलिस नें मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए बगहा अनुमंडल अस्पताल भेजा। जहाँ बुधवार को रात्रि फॉरेनसिंक एक्सपर्ट नहीं होने के कारण उसके पोस्टमार्टम औऱ मृत्यु समीक्षा रिपोर्ट के लिए GMCH बेतिया भेज दिया गया। इसकी पुष्टि करते हुए DS के बीएन सिंह नें बताया कि चौतरवा पुलिस मृतका का शव लेकर आईं थी। लिहाजा पोस्टमार्टम फॉरेनसिक एक्सपर्ट उपलब्ध नहीं होने के कारण यहाँ नहीं हों सका औऱ यहीं वज़ह है कि शव कि स्थिति के मद्देनजर उसे बेतिया सदर अस्पताल भेज दिया गया है।

बता दें कि सोशल साइट्स पर प्यार के बाद परिजनों कि सहमति से दोनों कि शादी बड़े धूम धाम से रीती रिवाज के मुताबिक करा दी गईं थी। लेकिन धनबाद कि बेटी को बगहा के चौतरवा थाना क्षेत्र के बसंतपुर निवासी प्रेमी पति शाहिद औऱ उसके घर वालों नें मौत कि नींद सुला क़र शव को गलाक़र साक्ष्य मिटाने कि दुस्साहस किया। अब पुलिस को आरोपी पति शाहिद के साथ साथ पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतज़ार है।

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण