बांका में बिजली समस्या को लेकर आधा दर्जन गांवों के लोगों का फूटा गुस्सा, सड़क जाम कर की आगजनी, घंटों बाधित रहा आवागमन

ce5d474d 16f3 4317 8ea6 34f7cb587aa3

अमरपुर प्रखंड क्षेत्र में आए दिन बिजली की समस्या श्राप बनकर ग्रामीणों पर कहर बरपा रहा है। बिजली विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार की कहानी आम लोगों की जुबान से सरेआम  सुनने को मिलती है। हल्की सी बारिश व हवा चलने से क्षेत्र में 7 से 8 घंटे या कभी कभार 12 घंटे बिजली आपूर्ति बाधित होना यहां की दिनचर्या में शामिल हो गया है। यही नहीं बिजली रहने पर भी कई गांवों को लो वोल्टेज की समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

लो वोल्टेज के कारण किसान खेती नहीं कर पा रहे हैं तो कहीं पीने के पानी को लेकर जलमीनार से पानी की आपूर्ति नहीं हो पा रही है। इस समस्या को लेकर आज क्षेत्र के करीब आधे दर्जन गांवों के लोगों का सब्र का बांध टूट गया कुल्हड़िया चौक पर करीब आधे दर्जन गांव की लोगों ने बांस बल्ला लगाकर आगजनी कर अमरपुर कजरैली मुख्य मार्ग को अवरुद्ध कर दिया और बिजली विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। जिससे करीब 2 घंटे मुख्य सड़क जाम रहा। जाम स्थल के दोनों और वाहनों की लंबी कतार लग गई।

मौके पर मौजूद प्रभात रंजन, शंभु झा, संजीत दास सहित अनेको ग्रामीणों ने बताया कि आए दिन कुल्हड़िया, मौलाना चक बेरमा, सुरीहारी सहित अन्य गांवों में लो वोल्टेज की समस्या के कारण खेती, नल जल से पीने का पानी की समस्या विकराल रूप धारण कर लिया है। विभाग के कनीय अभियंता सहित अन्य अधिकारियों को फोन करने पर फोन तक नहीं  उठाते है। वहीं कुछ अधिकारियों के द्वारा अमर्यादित भाषाओं का प्रयोग किया जाता है।

बार-बार विभाग में शिकायत करने पर भी उन लोगों की समस्याओं का समाधान नहीं हो पा रहा है। वही इस भीषण गर्मी में बच्चों व महिलाओं का घर में रहना भी दूभर हो गया है। जाम की सूचना पर दरोगा विजय कुमार दुबे मौके पर पहुंचकर लोगों को समझा बूझाकर जाम को हटवाया।

Recent Posts