बांग्लादेश में चल रही उथल-पुथल को लेकर पीएम मोदी ने की उच्चस्तरीय बैठक

20240805272L enMZkxb

New Delhi, Aug 5 (ANI): Prime Minister Narendra Modi meets with Cabinet Committee on Security (CCS), Union Ministers S Jaishankar, Amit Shah, Nirmala Sitharaman, Rajnath Singh and others, gets a brief on the situation in Bangladesh, at 7, Lok Kalyan Marg, in New Delhi on Monday. (ANI Photo)

बांग्लादेश में चल रही राजनीतिक उथल-पुथल को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने आवास पर उच्चस्तरीय बैठक की। पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई सुरक्षा मामलों की कैबिनेट समिति की इस उच्चस्तरीय बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री एस. जयशंकर और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के अलावा कई अन्य उच्च अधिकारी शामिल रहे।

बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के प्रधानमंत्री मोदी को भारत आईं शेख हसीना के साथ अपनी बैठक के बारे में जानकारी देने की बात सामने आई। वहीं, बैठक में बांग्लादेश के ताजा राजनीतिक हालात और वहां पर जारी लगातार हिंसा की स्थिति के बारे में भी चर्चा होने की बात कही जा रही है। बांग्लादेश में राजनीतिक हालात बिगड़ने और हिंसा के बाद शेख हसीना ने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देकर देश छोड़ दिया है।

हिंसक माहौल के बाद शेख हसीना सेना के विमान से देश छोड़कर भारत आ गई हैं। उनका विमान दिल्ली के निकट गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर उतरा। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने हिंडन एयरबेस जाकर ही शेख हसीना से मुलाकात की। दोनों के बीच एक घंटे से भी अधिक समय तक चली मुलाकात में बांग्लादेश के हालात और शेख हसीना की भविष्य की योजनाओं को लेकर भी चर्चा हुई। शेख हसीना लंदन या किसी अन्य यूरोपीय देश में जा सकती हैं।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Related Post
Recent Posts