बांग्लादेश में बिगड़े हालात से ICC की बढ़ी चिंता, इस बड़े टूर्नामेंट को दूसरी जगह शिफ्ट करने पर कर रहा विचार

IMG 20240806 074058 jpg
बांग्लादेश में 3 अक्टूबर से आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन होना है लेकिन टूर्नामेंट शुरू होने से ठीक 2 महीने पहले ही वहां पर हालात काफी खराब होने की वजह से अब आईसीसी इस अहम टूर्नामेंट को कहीं और आयोजित कराने का मन बना रहा है।

बांग्लादेश में 5 अगस्त को अचानक बिगड़ी वहां की आंतरिक सुरक्षा ने आईसीसी की भी चिंता को बढ़ा दिया है। बांग्लादेश में पिछले काफी समय से वहां पर शेख हसीना सरकार को लेकर विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहे थे, जिसके बाद सोमवार 4 अगस्त को शेख हसीना ने अपने पद से इस्तीफा देने के साथ देश भी छोड़ दिया जिससे वहां पर अचानक काफी अराजकता भरा माहौल देखने को मिल रहा है। अभी बांग्लादेश में वहां की सेना ने अंतरिम सत्ता को संभाला हुआ है लेकिन आईसीसी वहां पर 2 महीने बाद होने वाले महिला टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर काफी चिंतित है।

आईसीसी अभी बांग्लादेश की स्थिति पर बनाए हुए है नजर

आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 को लेकर बांग्लादेश में बिगड़े हालात पर लगातार अपनी पैनी नजर बनाए हुए है। आईसीसी बोर्ड के एक सदस्य ने ईएसपीएन क्रिकइंफो को दिए बयान में कहा कि आईसीसी ने आईसीसी बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी), उनकी सुरक्षा एजेंसियों और हमारे अपने स्वतंत्र सुरक्षा सलाहकारों के साथ लगातार संपर्क में है और इस पूरे घटनाक्रम पर बारीकी से नजर रख रही है। हमारी प्राथमिकता सभी खिलाड़ियों की सुरक्षा है। अभी टूर्नामेंट शुरू होने में 7 सप्ताह का समय है ऐसे में अभी इसे शिफ्ट करने पर बयान देना काफी जल्दबाजी हो सकता है।

भारत या फिर श्रीलंका में टूर्नामेंट को आयोजित करने पर आईसीसी कर सकता विचार

एक तरफ जहां आईसीसी अभी बांग्लादेश में बिगड़े हालात पर अपनी नजरें बनाए हुए है, तो वहीं ईएसपीएन की खबर के अनुसार महिला टी20 वर्ल्ड कप को किसी दूसरे स्थान पर आयोजित कराने के बैकअप के तौर पर आईसीसी भारत, श्रीलंका या फिर यूएई को भी चुन सकता है। बांग्लादेश में महिला टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबलों का आयोजन ढाका और सिलहट में कराया जाना है, जिसमें पहला मैच 2 अक्टूबर को खेला जाएगा जबकि फाइनल मैच 20 अक्टूबर को ढाका के शेर ए बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा।

 

Related Post
Recent Posts