SaharsaBihar

बाइक चोरी के आरोपी को छोड़ना थानेदार को पड़ा भारी, DIG ने ले लिया बड़ा एक्शन, SP ने कई पुलिसकर्मियों को इधर से उधर किया

Google news

सहरसा में बिना कागजी प्रकिया पूरी किए बाइक चोरी के अभियुक्त को छोड़ना नवहट्टा थानेदार को काफी भारी पड़ गया। कोसी रेंज के डीआईजी मनोज कुमार ने बड़ा एक्शन लेते हुए थानेदार को सस्पेंड कर दिया है और विभागीय कार्यवाही का आदेश जारी कर दिया है।

दरअसल, कोसी रेंज के डीआईजी मनोज कुमार ने नवहट्टा थानाध्यक्ष गुड्डू कुमार को सस्पेंड कर दिया है। गुड्डू कुमार की जगह ज्ञान रंजन को नवहट्टा का थानाध्यक्ष बनाया गया है। जानकारी के अनुसार, वर्ष 2022 में सुपौल जिले में एक बाइक चोरी का मामला दर्ज हुआ था।

नवहट्टा थानाध्यक्ष द्वारा बाइक के साथ अभियुक्त को गिरफ्तार किया लेकिन बिना कागजी प्रकिया के ही उसे छोड़ दिया था। मामला संज्ञान में आते हीं कोसी रेंज डीआईजी मनोज कुमार ने नवहट्टा थानाध्यक्ष को निलंबित कर दिया। साथ ही एसपी को विभागीय कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है।

उधर, विधि जिले की कानून व्यवस्था को सुधारने और अपराध नियंत्रण के लिए एसपी ने कई पुलिस पदाधिकारी का स्थानांतरण किया है। जिसमें दो थानाध्यक्ष भी शामिल हैं। एसपी ने ममता कुमारी को जलई थानाध्यक्ष और ज्ञानरंजन को नवहट्टा थानाध्यक्ष बनाया है।

वहीं अरूण कुमार को सदर थाना, राजदेव बैठा को बैजनाथपुर थाना, पूनम कुमारी एक को सदर थाना,  राहुल रोशन को साईबर थाना और कुंदन कुमार को जलई थाना में पदस्थापित किया गया है। सभी पुलिसकर्मियों को अपने-अपने नए पदस्थापित थाना में योगदान देने का स्पष्ट और सख्त निर्देश जारी किया है।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण