बाल-बाल बची दर्जनों मजदूरों की जान, बारिश से क्षतिग्रस्त हुई नदी पर बनी पुलिया, तेज धार में फंसा ट्रैक्टर

8bde9650 7f83 4eb0 a1d4 fc28230b39b4

पड़ोसी देश नेपाल के तराई इलाकों में हो रही जोरदार बारिश के कारण बिहार की नदियां उफान पर आ गई हैं। सीमावर्ती इलाके बगहा में लगातार हो रही बारिश के कारण पुलिया और सड़क क्षतिग्रस्त होने लगे हैं। जिसके कारण बुधवार को एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। मजदूरों को लेकर जा रहा ट्रैक्टर मसान नदी पर बने पुलिया में फंस गया।

दरअसल, फसल की सोहनी के लिए रामनगर चीनी मिल से मजदूरों को ट्रैक्टर से बलुआ ले जाया जा रहा था। बारिश के कारण मसान नदी के जलस्तर में अचानक वृद्धि हो गई थी। ट्रैकटर मजदूरों को लेकर जैसे ही एक पुलिया पर पहुंचा, पानी के तेज दबाव के कारण पुलिया क्षतिग्रस्त हो गया और ट्रैक्टर पानी के तेज धार में फंस गया। ट्रैक्टर पर सवार मजदूरों ने किसी तरह से अपनी जान बचाई।

बता दें कि मानसून की पहली बारिश में ही रामनगर की पहाड़ी नदी का जलस्तर बढ़ गया है। इलाके में दर्जनों गांवों का संपर्क भंग होने लगा है। जिसके कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों का आरोप है कि इलाके के पुल और पुलिया की पहले से जर्जल हालत थी लेकिन विभागीय उदासीनता के कारण उनकी मरम्मति नहीं हो सकी और अब इसके कारण समस्या उत्पन्न हो रही है।

Recent Posts