बाहुबली ट्रैक्टर की रेस में ‘हारी’ जिंदगी, मौत का Live मंजर कैमरे में कैद

23 06 2024 tracker death 23744700 123323845 m

सप्ताह भर पहले पंजाब में ट्रैक्टर रेस प्रतियोगिता में एक की मौत और कई लोग घायल हुए थे। इसी तरह इटौंजा के अटेसुवा गांव में शनिवार दोपहर बिना अनुमति के आयोजित बाहुबली ट्रैक्टर प्रतियोगिता में 30 वर्षीय नीरज ने अपनी जान गंवा दी। वहीं, हादसे में दूसरे ट्रैक्टर पर बैठा चालक जोगेंद्र घायल हो गया। नीरज ने जोगेंद्र से 10 हजार रुपए की शर्त लगाई थी।

 

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, दोपहर अटेसुवा गांव में एक खाली पड़े मैदान में प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा था। प्रतियोगिता में एक ट्रैक्टर पर हिम्मतनगर अटरिया सीतापुर के रहने वाले नीरज और दूसरे पर अजरैलपुर इटौंजा के रहने वाले जोगेंद्र थे। दोनों ट्रैक्टरों के पिछले हिस्से को एक चेन के माध्यम से जोड़ा गया। इसके अलावा ट्रैक्टर की दोनों सीटों पर मिट्टी से भरी हुई बोरियां रखी गईं।

पीछे की ओर पलट ट्रैक्‍टर

सिग्नल मिलते ही दोनों ने रेस बढ़ानी शुरू की। इस बीच नीरज का टैक्ट्रर पीछे की ओर पलट गया। हादसे में नीरज ट्रैक्टर के नीचे दब गया। मैदान के पास खड़े करीब 100 लोगों ने कड़ी मशक्कत से ट्रैक्टर के नीचे दबे हुए नीरज को निकाला। हालांकि तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

 

इसके बाद ग्रामीण और घरवाले नीरज का शव लेकर अटरिया चले गए। वहीं, जोगेंद्र हादसे में घायल हुआ। उसका दुर्घटनास्थल के पास ही अस्पताल में इलाज कराया गया। इंस्पेक्टर इटौंजा मारकंडेय यादव ने बताया कि इस संबंध में उन्हें कोई तहरीर नहीं मिली है। न ही किसी ने कोई जानकारी दी है। तहरीर मिलने पर मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

कई बार शर्त लगाकर जीत चुका था नीरज, लोग बनाते रहे वीडियो

ग्रामीणों के मुताबिक, इस तरह से बाहुबली ट्रैक्टर प्रतियोगिता में शर्त लगाकर नीरज कई बार हजारों रुपये जीत चुका था। इस लिए वह अक्सर लोगों से ट्रैक्टर खींचने को लेकर शर्त लगा लेता था। प्रतियोगिता के दौरान तमाम लोग मैदान में खड़े वीडियो बना रहे थे। वीडियो देर शाम सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

युवक ने चेन में मारा डंडा तब शुरू हुई प्रतियोगिता

प्रतियोगिता को कराने के लिए एक युवक डंडा लेकर दोनों ट्रैक्टर के पास खड़ा था। उसने ट्रैक्टरों के बीच में बंधी चेन पर डंडा मारा। इसके बाद दोनों चालकों ने ट्रैक्टर में रेस लगानी शुरू की थी। इसी दौरान नीरज का ट्रैक्टर पलट गया।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts