बिहार : कल वज्रपात व बारिश के आसार

GridArt 20230612 122637644

बिहार में सोमवार को वज्रपात और मेघगर्जन के साथ छिटपुट बारिश होने के आसार हैं। इस बाबत 26 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार रविवार रात से ही आसमान में बादल छाने लगेंगे।

शनिवार को इस मौसम का सबसे शक्तिशाली पश्चिमी विक्षोभ हिमालय में प्रवेश किया। इसके प्रभाव से ही वज्रपात और मेघगर्जन के साथ छिटपुट बारिश होने के आसार हैं। वहीं पश्चिमी विक्षोभ हिमालय से सोमवार को आगे बढ़ जाएगा। इससे सर्द हवा बिहार में प्रवेश करने का पुर्वानुमान है। इसके प्रभाव से तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की कमी आएगी। लोगों को फिर से कनकनी का एहसास होगा।

शनिवार को पटना सहित प्रदेश के 11 शहरों के अधिकतम तापमान में गिरावट आई है। वहीं पटना सहित 17 शहरों के न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी और 14 में गिरावट दर्ज की गई। शनिवार को पटना के अधिकतम तापमान में 1.4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आई। वहीं न्यूनतम तापमान स्थिर रहा। पटना का अधिकतम तापमान 24.9 और न्यूनतम 12.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

इन जिलों में है बारिश का येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने पटना, पूर्वी चंपारण, पश्चिम चंपारण, गोपालगंज, सीवान, सीतामढ़ी, शिवहर, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, सारण, वैशाली, समस्तीपुर, बक्सर, भोजपुर, बेगूसराय, अरवल, जहानाबाद, नालंदा, शेखपुरा, लखीसराय, कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद, गया और नवादा में वज्रपात और मेघगर्जन के साथ बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Related Post
Recent Posts