WeatherBihar

बिहार के इन 9 जिलों में बारिश के आसार !

Google news

राजधानी पटना समेत बिहार में मानसून के कमजोर होने के साथ तापमान में वृद्धि व उमस भरी गर्मी से लोग परेशान हैं। गुरुवार को पटना के अधिकतम तापमान में सामान्य से 4.4 डिग्री वृद्धि के साथ 37.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 40.0 डिग्री सेल्सियस के साथ गोपालगंज में प्रदेश का सर्वाधिक अधिकतम तापमान दर्ज किया गया।मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, 23 जुलाई से मौसम में एक बार फिर बदलाव आएगा। मानसून (Bihar Monsoon 2024) के मजबूत होते ही पटना समेत प्रदेश में झमाझम वर्षा आरंभ हो जाएगी।

आज 9 जिलों में हल्की वर्षा की संभावना

शुक्रवार को नौ जिलों के पूर्वी व पश्चिमी चंपारण, सीतामढ़ी, शिवहर, मधुबनी, सुपौल, अररिया व किशनगंज जिले के एक या दो स्थानों पर गरज-तड़क के साथ हल्की वर्षा की संभावना है। जबकि, पटना सहित शेष जिलों का मौसम आमतौर पर शुष्क बना रहेगा।

दिन के तापमान में वृद्धि होने के कारण उमस का प्रभाव बना रहेगा। बीते 24 घंटों के दौरान प्रदेश के आठ जिलों के अलग-अलग स्थानों पर हल्की वर्षा दर्ज की गई। जबकि पटना सहित शेष भाग शुष्क बना रहा।

कहां-कितनी वर्षा हुई?

सुपौल के बीरपुर में सर्वाधिक वर्षा 6.8 मिमी दर्ज की गई। वहीं, बांका में 6.5 मिमी, वैशाली के लालगंज में 6.4 मिमी, गोपालगंज के थावे में 4.2 मिमी, मोतिहारी में 2.3 मिमी, सुपौल के बौसा में 1.4 मिमी, शेखपुरा में 1.0 मिमी एवं सीतामढ़ी के पुपरी में 0.5 मिमी वर्षा दर्ज की गई।गुरुवार को पटना व आसपास इलाकों मे बादलों की आवाजाही बने होने के साथ दिन के तापमान में वृद्धि होने से लोग उमस से परेशान रहे।

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण