बिहार के गालीबाज दारोगा पर गिरी गाज, घूसखोरी और गाली-गलौज का ऑडियो वायरल होने पर SP ने ले लिया बड़ा एक्शन

3193493e 3b51 44f9 b928 115ae7005595

सहरसा में एक गालीबाज दारोगा के खिलाफ एसपी ने बड़ा एक्शन ले लिया है। घूसखोरी और गाली गलौज का ऑडियो वायरल होने के बाद एसपी ने दारोगा को सस्पेंड कर दिया है। सोशल मीडिया पर आरोपी दारोगा का एक ऑडियो वायरल हुआ था जिसमें वह किसी शख्स के साथ गाली गलौज कर रहा था। इस ऑडियो में जमीनी विवाद सुलझाने के मामले में घुसखोरी की बात भी सामने आई है।

ऑडियो वायरल होने के बाद एसपी हिमांशु ने शुक्रवार की देर रात गालीबाज दरोगा रौशन कुमार-2 को निलंबित कर दिया है। एसपी ने जारी पत्र में कहा कि सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ने पाया है कि सोशल मीडिया पर एक ऑडियो क्लिप वायरल हो रहा है। जिसमें एक पुलिस पदाधिकारी के द्वारा एक व्यक्ति के साथ गाली-गलौज देते हुए अमर्यादित एवं अशोभनीय भाषा तथा जाति-सूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए सुनाई दे रहा है।

वायरल हुए ऑडियो क्लिप में गाली-गलौज देते हुए अमर्यादित एवं अशोभनीय भाषा तथा जाति-सूचक शब्दों का प्रयोग करने वाले पुलिस पदाधिकारी पुअनि रौशन कुमार-02 है, जो वर्तमान समय में बनगांव थाना में पदस्थापित है तथा उक्त वायरल ऑडियो क्लिप को सुनने से यह स्पष्ट होता है कि रौशन कुमार-02 के द्वारा किये जा रहे शब्दों का प्रयोग पुलिस पदाधिकारी के मर्यादा, आचरण एवं अनुशासन की विपरीत है। एसडीपीओ सदर ने जांच के बाद कारवाई करने अनुशंसा की है।

अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, सदर सहरसा के द्वारा किये गये अनुशंसा के आलोक में अनुशासनिक दृष्टिकोण से पुअनि रौशन कुमार-02, बनगांव थाना, सहरसा को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है। निलंबन अवधि में इनका मुख्यालय अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, सिमरी बख्तियारपुर का कार्यालय होगा तथा उपस्थिति के आधार पर इन्हें सामान्य जीवन-यापन भत्ता देय होगा।

Recent Posts