बिहार के नौ जिलों में लगेगा मार्गदर्शन मेला, रोजगार मुहैया कराएंगी कंपनियां

Jobs

पटना। श्रम संसाधन विभाग ने नौ जिले में एक दिवसीय नियोजन सह मार्गदर्शन मेले का आयोजन करने का निर्णय लिया है। 18 से 29 अक्टूबर के बीच जिलों में एक दिवसीय मेला का आयोजन होगा। तकनीकी या गैर तकनीकी योग्यता रखने वाले बेरोजगार युवा इस मेले में आकर रोजगार पा सकते हैं।

रोजगार मेले में शामिल होने के लिए युवाओं को एनसीएस पोर्टल   www. ncs. gov. in पर निबंधन कराना आवश्यक होगा। वैसे निबंधन की सुविधा आयोजन स्थल पर भी उपलब्ध होगी। मेले को लेकर युवा विस्तृत जानकारी संबंधित जिले के नियोजनालय कार्यालय से ले सकते हैं। मेले में देश की प्रसिद्ध और नामचीन कंपनियां आकर युवाओं को रोजगार मुहैया करवाएंगी। 18 अक्टूबर को यह मेला नवादा में, 19 अक्टूबर को खगड़िया, 21 अक्टूबर को बेगूसराय, 22 अक्टूबर को नालंदा, 23 अक्टूबर को शेखपुरा, 24 अक्टूबर को समस्तीपुर, 25 अक्टूबर को दरभंगा, 28 को अक्टूबर को मधुबनी तथा 29 अक्टूबर को सुपौल में आयोजित होगा।

विभाग के सचिव दीपक आनंद ने कहा कि विभाग की ओर से नियमित रूप से नियोजन मेले का आयोजन किया जा रहा है। जिलास्तर पर इस मेले का उद्देश्य सुदूरवर्ती क्षेत्र के युवाओं को रोजगार से जोड़ना है। बिहार कौशल विकास मिशन की ओर से कुशल युवा कार्यक्रम, डोमेन स्किलिंग, भर्त्ती-प्रशिक्षण और तैनाती और पुर्वाजित ज्ञान प्रमाणन का प्रशिक्षण चलाया जा रहा है। जिससे जुड़कर युवा अपना सर्वांगीण विकास कर सकते हैं।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.