बिहार के 19 जिलों में जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट

rain2

पटनाः बिहार में मौसम अब पूरी तरह से सक्रिय हो चुका है। राज्य में मानसून के प्रवेश करने से जहां लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है। वहीं 8 जिलों में बिजली गिरने से 9 लोगों की मौत हो गई है। मौसम विभाग ने राज्य के 19 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है।

आज यानि बुधवार को सुबह के समय गोपालगंज, बेगूसराय, सीतामढ़ी, और मधुबनी में बारिश हुई। इससे लोगों को काफी राहत महसूस हुई। मौसम विभाग ने बिहार के 38 जिलों में बारिश की संभावना जताई है। वहीं राज्य के 19 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। इसी बीच 48 घंटों में बिजली गिरने से 9 लोगों की मौत हो चुकी है। इस स्थिति में लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है।

इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने पूर्वी चंपारण, पश्चिम चंपारण, सीवान, मुजफ्फरपुर, किशनगंज, सुपौल, मधेपुरा, अररिया, सारण, शिवहर, वैशाली, समस्तीपुर, कटिहार, दरभंगा, पूर्णिया, मधुबनी, सीतामढ़ी, गोपालगंज आदि जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

तेज हवा के साथ बादल गरजने की संभावना
मौसम विभाग का कहना है कि राज्य के उत्तरी भाग के अधिकतर जिलों में बुधवार को 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चलने के साथ वर्षा और बादल गरजने की संभावना है। साथ ही दक्षिण बिहार के भी सभी जिलों में बादल छाए रहने के साथ हल्की या मध्यम स्तर की वर्षा होने का पूर्वानुमान है। इसके अतिरिक्त किसी भी जिले में हीट वेव की चेतावनी नहीं दी गई है।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts