SasaramBihar

बिहार पुलिस का अनोखा कारनामा ! रोहतास में “भूत” ने रंगदारी कर काट लिया गेहूं का फसल, पुलिस ने 21 साल पहले मृत महिला पर दर्ज किया एफआईआर

Google news

रोहतास पुलिस का हैरान कर देनेवाला अनोखा मामला सामने आया है। काराकाट के ईटढ़िया में एक 21 साल पहले मृत एक महिला पर धान के फसल की लूट एवं रंगदारी का केस दर्ज कर दिया गया है। इतना ही नहीं, बड़ी बात यह है कि पुलिस ने अपने जांच में भी मामले को सही पाते हुए गवाहों के बयान के आधार पर मृत महिला वैजयंती देवी पर धान का फसल काट कर लूट लेने एवं रंगदारी मांगने का आरोप लगाते हुए डायरी कोर्ट में भी प्रस्तुत कर दी।

जब पीड़ित पक्ष को यह पता चला तो मृत महिला के पति अजय सिंह भागे भागे कोर्ट पहुंचे तथा 21 साल पहले जुलाई 2003 में मृत अपनी पत्नी के बारे में कोर्ट में शपथ पत्र प्रस्तुत किया। जिसके माध्यम से अजय सिंह ने कोर्ट में दिए अपने शपथ पत्र में लिखा कि उसकी पत्नी की मृत्यु 20 जुलाई 2003 को ही हो गई थी। उसके बावजूद 18 अप्रैल 2024 को काराकाट थाना में उनकी पत्नी के खिलाफ केस संख्या- 207/24 दर्ज कर लिया गया।

बता दे की इटरिया गांव के रजनीकांत तिवारी ने 18 अप्रैल 2024 में यह केस दर्ज कराया है। जिसमें चिरैयाडीह के रहने वाले अजय सिंह तथा उनकी पत्नी सहित कई लोगों पर धान का फसल लूट लेने एवं रंगदारी का आरोप लगाया है। जब 21 साल पहले मृत महिला के खिलाफ नोटिस पहुंची तो या खबर का खुलासा हुआ। अब सवाल उठता है कि 21 साल पहले मरी महिला पर पुलिस ने किस परिस्थिति में मुकदमा दर्ज कर दिया। साथ ही किस तरह से जांच की गई की यह स्पष्ट नहीं हो सका की महिला मृत है कि जीवित?

फिलहाल इस पूरे प्रकरण में पुलिस कुछ भी कहने से बच रही है और नए सिरे से जांच करने की बात कह रही है। उधर पीड़ित पक्ष के अधिवक्ता आशुतोष कुमार चौबे ने बताया कि पीड़ित पक्ष न्यायालय की शरण में पहुंचा है। इस मामले को कोर्ट के समक्ष रखा गया है।

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण