बिहार में आंधी बारिश के बीच,ठनका से 10 लोगों की गई जान

Screenshot 20240510 063858 Chrome

बिहार : प्रदेश में गुरुवार सुबह आई आंधी-बारिश के दौरान ठनका गिरने से 10 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में पूर्वी चंपारण के तीन, बेगूसराय के दो, समस्तीपुर, खगड़िया, अररिया, भागलपुर और गया के एक-एक व्यक्ति शामिल है। इन हादसों में पांच महिलाएं भी असमय काल के गाल में समा गईं।

पूर्वी चंपारण के हरसिद्धि थाना क्षेत्र की यादवपुर पंचायत के नासी टोला गांव के वार्ड 10 में गुरुवार सुबह ठनका गिरने से असलम हुसैन के पुत्र साबिर आलम (14) व तैयब हुसैन के पुत्र सोनू आलम (12) की मौत हो गई, जबकि दो किशोर झुलस गए। वहीं, समस्तीपुर के रोसड़ा थाना क्षेत्र के जाखड़ में ठनका गिरने से एक महिला की मौत हो गयी। मृतका की पहचान जाखड़ के सिमरहट्टी निवासी सुरेश पासवान की पत्नी बबीता देवी (48) के रूप में की गई है।

पूर्वी चंपारण के केसरिया के बिजधरी ओपी की पश्चिमी सुंदरापुर पंचायत के मलाही टोला में रिंदु कुमारी (19) की ठनका से जान चली गई। वह हरेंद्र राय की पुत्री थी। वहीं, बेगूसराय के मंझौल में भी ठनका गिरने से दो महिलाओं की मौत हो गई।

 

उधर, सीमांचल और पूर्वी बिहार के जिलों में बारिश के दौरान वज्रपात की चपेट में आने से तीन लोगों की मौत हो गई। मृतकों में एक महिला भी शामिल है। खगड़िया जिले के गोगरी थाना क्षेत्र अंतर्गत फुदकीचक बहियार में वज्रपात की चपेट में आने से 28 वर्षीय दशरथ महतो की मौत हो गई। मृत युवक फुदकीचक पतरोन गांव के रहनेवाले सुनील महतो का पुत्र था। इसके अलावा अररिया जिले के सिकटी प्रखंड स्थित बरदाहा वार्ड संख्या नौ में गुरुवार की दोपहर बारिश के दौरान ठनका गिरने से 35 वर्षीया महिला की जान चली गई। इस हादसे में उनका पति भी झुलस गया। घटना उस वक्त हुई जब महिला घास लाने गई थी। मृतका मणिका देवी बरदाहा निवासी बुलानंद चौधरी की पत्नी थी। इधर, भागलपुर के नाथनगर के मथुरापुर स्थित बगीचा में गुरुवार की सुबह तेज बारिश के दौरान ठनका से जगदीश मंडल के 17 वर्षीय पुत्र देवनारायण मंडल की मौत हो गई।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts