WeatherBihar

बिहार में आज से बारिश के आसार

Google news

राजधानी समेत प्रदेश में मानसून कमजोर होने के कारण झमाझम वर्षा में कमी आई है। इनके प्रभाव से दिन के तापमान में वृद्धि होने के साथ लोगों को अभी उमस भरी गर्मी परेशान कर रही है।मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार, सोमवार को पटना समेत अधिसंख्य भागों में छिटपुट बादल छाए रहने के साथ कुछ स्थानों पर छिटपुट वर्षा की संभावना है। प्रदेश के दक्षिणी व उत्तरी भागों के कुछ स्थानों पर गरज-तड़क के साथ हल्की वर्षा के आसार है।

48 घंटे बाद तापमान में गिरावट की संभावना है। पटना व आसपास के इलाकों में रविवार की शाम मौसम में बदलाव देखने को मिला। बादल उमड़-घुमड़ करने के साथ छिटपुट वर्षा दर्ज की गई।इन जिलों में हुई वर्षाबीते 24 घंटों के दौरान भागलपुर, पूर्णिया, औरंगाबाद, गया, कटिहार, बांका समेत अन्य भागों में हल्की वर्षा दर्ज की गई। भागलपुर के कहलगांव में 11.4 मिमी वर्षा दर्ज की गई।

तापमान का हाल

रविवार को पटना सहित 22 जिलों के अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई। पटना का अधिकतम तापमान 35.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जबकि, 37.4 डिग्री सेल्सियस के साथ गोपालगंज में सर्वाधिक अधिकतम तापमान दर्ज किया गया।मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र विकसित होने के बाद 23 जुलाई से वर्षा में तेजी की संभावना है।

इन जगहों पर दर्ज की गई वर्षा

भागलपुर के नवगछिया में 8.6 मिमी, फारबिसगंज में 7.2 मिमी, पूर्णिया के धमदाहा में 7.0 मिमी, कटिहार के अमदाबाद में 4.2 मिमी, बांका में 3.2 मिमी, रोहतास के इंद्रपुरी में 2.8 मिमी, बगहा में 2.0 मिमी, औरंगाबाद में 2.0 मिमी, शेखपुरा में 1.5 मिमी, गया के मानपुर में 1.2 मिमी, बांका के बौसी में 0.4 मिमी वर्षा दर्ज की गई।

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण