WeatherBihar

बिहार में आज होगी झमाझम बारिश, जून में पहली बार बरसात को लेकर मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट किया जारी

Google news

मौसम विभाग ने जून में पहली बार बुधवार को बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। प्रदेश के उत्तर एवं दक्षिण-पूर्व भाग के जिलों में एक-दो स्थानों पर तेज हवा और गरज-तड़क के साथ बारिश होने की संभावना है। इस दौरान सुपौल, अररिया, किशनगंज में भारी बारिश का येलो अलर्ट है। वहीं दूसरी तरफ दक्षिण-पश्चिम भाग में एक या दो स्थानों पर लू का ऑरेंज और दक्षिण-मध्य भाग के कुछ स्थानों पर गर्म दिन रहने का येलो अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है।

यह शहर रहा लू और भीषण गर्मी की चपेट में मौसम विभाग के अनुसार पटना, गया, डेहरी, गोपालगंज, बांका, बिक्रमगंज लू चपेट में रहा। वहीं छपरा, शेखपुरा, जमुई, बक्सर, भोजपुर, वैशाली, औरंगाबाद, नवादा, राजगीर, जीरादेई, अरवल गर्मी की चपेट में रहा।

पटना में दिन का पारा चढ़ा, 17 शहरों का तापमान 40 के पार

मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को पटना के अधिकतम तापमान 0.8 डिग्री सेल्सियस के बढ़ोतरी हुई। राजधानी का अधिकतम तापमान 42.3 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। जो सामान्य से 5.6 डिग्री सेल्सियस अधिक था। वहीं पटना सहित प्रदेश के 17 शहरों का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के पार रहा। लेकिन मंगलवार को 23 शहरों के अधिकतम तापमान में गिरावट और 12 में बढ़ोतरी हुई।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण