WeatherBihar

बिहार में कब होगी झमाझम बारिश ? जानें..

Google news

राजधानी समेत पूरे प्रदेश में मानसून फिर कमजोर पड़ गया है। अब दो दिन बाद ही राज्य में मानसून के सक्रिय होने का आसार है। मानसून कमजोर होने की स्थिति में स्थानीय कारणों से कुछ इलाके में हल्की वर्षा हो सकती है। फिलहाल प्रदेश में भारी वर्षा की कोई उम्मीद नहीं है।वर्षा नहीं होने से राज्य में कृषि कार्य बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है। प्रदेश के गैर सिचिंत इलाके में धान की रोपनी भी ठप है। वहीं नहरी इलाके में किसान किसी तरह रोपनी कर रहे हैँ। पटना मौसम विज्ञान केंद्र के विज्ञानियों का कहना है कि राज्य में मानसून के कमजोर होने के कारण वर्षा में कमी आई है।

अगले दो दिनों बाद स्थिति में सुधार होने की उम्मीद है। उसके बाद राज्य में वर्षा के आसार बन सकते हैं। इस बीच वातावरण में उमस बनी रहेगी। राज्य में औरंगाबाद सबसे गर्म स्थान रहा, औरंगाबाद में अधिकतम तापमान 39. 2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। वहीं न्यूनतम तापमान वाल्मिकीनगर में रिकार्ड किया गया, वहां पर न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहा।शनिवार को सुबह से ही उमस ने लोगों को पसीना छुड़ाना शुरू कर दिया था। दिन चढ़ने के साथ-साथ वातावरण में उमस भी बढ़ती गई। शाम को उमस इतनी ज्यादा हो गयी कि लोगों को न तो घर में राहत मिल रही थी न ही बाहर। लोग दिनभर पसीने से तरबतर होते रहे।

पंखों से भी लोगों को राहत नहीं मिल पा रही थी। राजधानी में अधिकतम तापमान 37.3 एवं न्यूनतम तापमान 30.4 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। रविवार को राजधानी के वातावरण गर्मी बढ़ने के आसार व्यक्त किए जा रहे हैँ। राजधानी के वातावरण में आर्द्रता 30.4 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड की गयी।

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण