Bihar

बिहार में पुलों के गिरने का सिलसिला जारी: बारिश के कारण ध्वस्त हुई एक और पुलिया, ग्रामीणों ने भ्रष्टाचार के लगाए आरोप

Google news

बिहार में पुलों के गिरने का सिलसिला लगातार जारी है। बारिश के कारण पिछले 20 दिनों के भीतर 10 से अधिक पुल-पुलिया धराशायी हो चुके हैं। ताजा मामला पूर्वी चंपारण के मोतिहारी से सामने आया है, जहां बारिश के कारण एक और पुलिया ध्वस्त हो गई है। बीस दिन के भीतर पुल टूटने की यह 13वीं घटना है।

दरअसल, घटना मधुबन प्रखंड के लोहरगांवा की है, जहां आरसीसी पुलिया शनिवार को ध्वस्त हो गई। करीब चार साल पहले इस पुलिया का निर्माण कराया गया था। दो लाख रुपए की लागत से इस पुलिया का निर्माण कराया गया था, जो बारिश के कारण टूट गई। पुलिया के टूटने से करीब 400 की आबादी प्रभावित हो गई है।

लोहरगांवा के सहनी टोला और अनुसूचित जाति टोला का संपर्क भंग हो गया है। ग्रामीणों का कहना है कि निर्माण के अभी पांच साल भी पूरे नहीं हुए थे और पुलिया ध्वस्त हो गई। ग्रामीणों ने पुलिया के निर्माण में भ्रष्टाचार की आशंका जताई है। इससे पहले बीते 22 जून को घोड़ासहन के अमवा में करीब 1.69 करोड़ की लागत से बना पुल ढलाई के बाद ध्वस्त हो गया था।

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण