बिहार में पुल गिरने के बाद अब धंसने लगी है सड़कें, बेगूसराय डीएम ऑफिस के पास की तस्वीर

49cc5aa9 f9c0 44f4 824a d16d409f8d66

बेगूसराय समाहरणालय परिसर में जगह-जगह सड़कें धंस गयी है। बारिश के बाद शहर की सड़कों पर गढ़े हो गये हैं। डीएम ऑफिस जाने वाली सड़क पर आधा दर्जन से अधिक जगहों पर रोड गड्ढे में तब्दील हो गया है। इसे देखकर लोग भी हैरान है। कह रहे हैं कि जब डीएम परिसर की सड़कों का यह हाल है तो आम सड़कों का क्या हाल होगा यह सहज अंदाजा लगाया जा सकता है।

इससे साफ दिखता है कि भ्रष्टाचार चरम पर है। क्या यह चीज डीएम साहब को नहीं दिखाई देता है। जिस विभाग ने इस सड़क का निर्माण किया उस पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए यह लोगों की मांग है। आने जाने वाले लोगों के बीच यह चर्चा का विषय बना हुआ है। आखिर ऐसी हालत डीएम परिसर के सड़कों का है तो बाकी सड़कों का क्या हाल होगा यह सवाल लोग कर रहे है।

एक तरफ बिहार में लगातार पुल गिरने का सिलसिला जारी है और जनप्रतिनिधि बैठकर टीवी देख रहे हैं और आए दिन बयानबाजी कर रहे हैं। यही नहीं एक दूसरे पर टिप्पणी कर रहे हैं। कोई कह रहा है कि यह पहले की सरकार में बना है तो कोई वर्तमान सरकार को ही दोषी मान रहा है। पक्ष और विपक्ष की इस लड़ाई में जनता को खामियाजा भुगत रही है। जो कही से भी उचित नहीं है।

स्थानीय लोगों को कहना है जिसने भी इस सड़क का निर्माण किया है उसने घटिया मेटेरियल का इस्तेमाल किया है यही कारण है कि एक दो दिन की बारिश में सड़क कई जगहों पर धंस गई है जिससे आवागमन में भारी परेशानी हो रही है। यदि समय रहते इसकी मरम्मती नहीं करायी गयी तो कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है लोग दोषी पदाधिकारियों पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं और धंसी हुई सड़कों की मरम्मती की मांग कर रहे हैं।

Related Post
Recent Posts