BegusaraiBihar

बिहार में बड़ी साजिश नाकाम: पुलिस ने सेना के जवान को किया अरेस्ट, भारी मात्रा में एक्सप्लोसिव बरामद

Google news

बिहार के बेगूसराय में पुलिस ने एक बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है। बेगूसराय पुलिस ने सेना के एक जवान को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार जवान के पास से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया गया है। गुप्त सूचना के आधार पर बेगूसराय पुलिस ने लोहिया नगर ओवर ब्रिज के पास यह कार्रवाई की है।

गिरफ्तार सेना के जवान की पहचान मटिहानी थाना क्षेत्र के खोरमपुर चकोर गांव निवासी सिकंदर यादव का बेटे राज किशोर यादव के रूप में हुई है। जानकारी के मुताबिक, बेगूसराय पुलिस को देर रात गुप्त सूचना मिली थी कि भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री लेकर एक युवक जा रहा है। पुलिस की तत्परता से घेराबंदी पर कार्रवाई करते हुए युवक को गिरफ्तार कर लिया गया। तलाशी लेने के बाद युवक के पास से भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद किया गया है।

गिरफ्तार किए गए युवक राज किशोर कुमार से वरीय पुलिस पदाधिकारी द्वारा पूछताछ की जा रही है। पूछताछ के बाद ही खुलासा हो सकेगा कि आखिर वह विस्फोटक कहां से लाया गया था और कहां लेकर जा रहा था। पूछताछ में राजकिशोर ने बताया है कि करीब चार साल पहले वह सेना में भर्ती हुआ था। कुछ दिनों से वह अपने गांव में ही रह रहा था। उसके पास से भारी मात्रा में विस्फोटक मिलने के बाद कई बिंदुओं पर पुलिस जांच कर रही है।

पुलिस ने सेना के जवान के पास से 75 पीस डेटोनेटर और 90 एक्सप्लोसिव सामग्री को बरामद किया है। वही एक मोबाइल को भी बरामद किया गया है, जिसका जांच चल रही है। राज किशोर आर्मी में क्लर्क के पद पर तैनात है और मणिपुर में ड्यूटी करता है। 26 जुलाई को छुट्टी में बेगूसराय घर आया था। किसी दोस्त के बुलाने पर 30 जुलाई को इलाहाबाद गया था। इलाहाबाद से बेगूसराय लौटने के दौरान विस्फोटक सामग्री के साथ बेगूसराय पुलिस ने लोहिया नगर ओवर ब्रिज के पास से उसे गिरफ्तार किया है।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण