बिहार में बड़े पैमाने पर अधिकारियों का तबादला, समाज कल्याण विभाग में CDPO और परिवहन विभाग में DTO इधर से उधर

Screenshot 2024 0701 152858 jpg

बिहार में 30 जून तक विभागीय स्तर पर तबादले की व्यवस्था मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बना रखी है. इसी व्यवस्था के तहत रविवार को समाज कल्याण विभाग परिवहन विभाग में बड़े पैमाने पर तबादले किए गए हैं. समाज कल्याण विभाग में बड़ी संख्या में सीडीपीओ के तबादले किए गए हैं तो वहीं परिवहन विभाग में जिला परिवहन पदाधिकारी कई स्थानों पर बदले गए हैं.

 

पटना के जिला परिवहन पदाधिकारी प्रकाश को दरभंगा का डीटीओ बनाया गया है. गोपालगंज के जिला परिवहन पदाधिकारी उपेंद्र कुमार पाल को पटना का जिला परिवहन पदाधिकारी बनाया गया है. मुजफ्फरपुर के डीटीओ सुशील कुमार को अररिया का डीटीओ बनाया गया है.

 

 

वहीं, मधेपुरा के डीटीओ कुमार सत्येंद्र यादव को जिला परिवहन पदाधिकारी मुजफ्फरपुर और मधुबनी के जिला परिवहन पदाधिकारी शशि शेखरम को सुपौल का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. इसके अलावे मोटरयान निरीक्षक से एडीटीओ में प्रोन्नति पाए अधिकारियों की भी नई जगह पर पोस्टिंग की गई है.

वहीं, भवन निर्माण विभाग में भी कई इंजीनियर का तबादला हुआ है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार की सत्ता संभालने के बाद विभागीय स्तर पर जून महीने में तबादले का समय तय कर रखा है और इसीलिए हर साल 30 जून तक बड़े पैमाने पर तबादले होते हैं. इस बार भी कई विभागों में तबादले किए गए हैं. बैक डेट से संभव है कि आज भी कई विभागों में तबादले की अधिसूचना जारी हो.

Recent Posts