बिहार के बिजली उपभोक्ताओं को बिजली विभाग ने बड़ा झटका दिया है। बिजली विभाग के नए कदम से उपभोक्ता काफी परेशान हो गए हैं। स्मार्ट मीटर लगने के बाद डिपार्टमेंट चार्ज के नाम पर पैसे काटने का नया खेल शुरू हो गया है। चुनाव खत्म होने के अगले दिन से ही डिपार्टमेंट चार्ज के नाम पर पैसे काटने की बात लोगों की समझ में आने लगी है।
ग्राहकों ने बताया कि महीने की चार से 10 तारीख तक बिजली बिल बनने के साथ रिफंडमेंट चार्ज का पैसा काटने का मैसेज आता था, लेकिन इस बार चुनाव खत्म होते ही डिपार्टमेंट चार्ज के नाम पर कटौती का मैसेज लोगों के मोबाइल पर आने लगा। इसके बाद बिजली कटने लगी और रिचार्ज भी सही से नहीं हो पा रहा है।
बुधवार को सैकड़ों उपभोक्ता बिजली कार्यालय में शिकायत लेकर पहुंचे और उन्होंने कर्मियों को खरी-खोटी सुनाई। एक बिजली कर्मी ने बताया कि चुनाव के बाद डिपार्टमेंट चार्ज लगाने का काम शुरू हुआ है। हंगामे के चलते चुनाव के दौरान डिपार्टमेंट चार्ज नहीं काटा गया था।
वहीं, एक ग्राहक ने बताया कि बिहार सम ऐप से ₹500 का रिचार्ज किया, लेकिन सक्सेस नहीं होने पर बिजली कट गई। फिर किसी अन्य व्यक्ति ने ₹500 का रिचार्ज कराया, तब बिजली आई। इस तरह की कई शिकायतें लेकर लोग काफी परेशान हैं। अब देखने वाली बात यह है कि बिजली विभाग ग्राहकों की समस्याओं का समाधान कब तक करता है।