ElectionBiharWeather

बिहार में मतदान के बीच मौसम का बदल रहा मिजाज, कई इलाकों में छाए बादल, भीषण गर्मी के बीच नई चुनावी टेंशन

Google news

लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में सोमवार को बिहार की पांच संसदीय सीटो पर सुबह 7 बजे से मतदान हो रहा है. भीषण गर्मी और उमस भरे माहौल में अब मौसम ने एक नई चुनावी टेंशन पैदा कर दी है. राज्य के कई जिलों में मौसम का मिजाज बदला हुआ दिख रहा है. मौसम विभाग के अनुसार बेतिया, मोतिहारी, मधुबनी में कुछ इलाकों में सुबह से ही हल्की बूंदाबादी हुई है. इतना ही नहीं सीमावर्ती कई अन्य जिलों में भी आसमान पर बादल छाए हुए हैं. इससे एक ओर इन जिलों में भीषण गर्मी से लोगों को थोड़ी राहत मिली है. वहीं चुनावी क्षेत्र मधुबनी में बारिश अगर ज्यादा होती है तो इससे मतदान पर बुरा असर पड़ सकता है. इतना ही नहीं 23 और 24 मई तक राज्य के कई जिलों में हल्की बारिश के आसार बने हुए हैं. इससे करीब 19 जिलों में बारिश और वज्रपात हो सकता है।

बिहार के पांच सीटों हाजीपुर, सीतामढ़ी, मधुबनी, सारण और मुजफ्फरपुर में मतदान जारी है। वहीं पहले दो घंटे में एक बार फिर बिहार में मतदान प्रतिशत गिर गया है। पहले दो घंटे में बिहार में केवल 8.86 प्रतिशत ही मतदान हुआ है। वहीं सबसे अधिक मतदान सीतामढ़ी में तो वहीं सबसे कम मतदान हाजीपुर में हुई है।

पहले दो घंटे में मतदाताओं में सुस्ती देखे को मिली है। पहले दो घंटे में सीतामढ़ी में 9.49 प्रतिशत, मधुबनी में 9.11 प्रतिशत, मुजफ्फपुर में 9.33 प्रतिशत, सारण में 9.00 प्रतिशत, हाजीपुर में 7.43 प्रतिशत मतदान हुआ है। बिहार में पहले दो घंटे में मात्र .86 प्रतिशत मतदान हुआ है। गर्मी उमस के कारण मतदाता घर से बाहर नहीं निकल रहे हैं। वहीं अगले चार घंटो में मतदान प्रतिशत के बढ़ने की उम्मीद जाताई जा रही है।

मतदान प्रतिशत में गिरावट के पीछे एक कारण राज्य में पड़ रही भीषण गर्मी को मन जा रहा है. सोमवार को कई जिलों का तापमान सुबह से ही 42 डिग्री को पार कर गया है. इसका सीधा असर मतदान प्रतिशत पर हो सकता है. गर्मी के कारण लोग तेज धूप और उमस में निकलने से बच रहे हैं. ऐसे में अब बारिश की सम्भावना ने और ज्यादा टेंशन बढ़ा दी है।

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण