WeatherBihar

बिहार में मानसून की दस्तक: IMD ने जारी किया, 48 घंटे के अंदर सभी जिलों में होगी बारिश

Google news

राज्य में चार दिनों तक मानसून  के स्थिर रहने के बाद अब एक बार फिर दस्तक हुई है। इसके प्रसार की परिस्थितियां धीरे-धीरे अनुकूल बन रही है। आनेवाले 24 से 48 घंटे में इसका प्रसार लगभग पूरे राज्य में हो जाएगा।

आईएमडी के तरफ से बताया गया है कि पटना सहित राज्यभर में बुधवार को बारिश हो सकती है। गरज व तड़क के साथ 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी।
मौसम विभाग ने उत्तर बिहार के लिए ऑरेंज और दक्षिण बिहार के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी जिले के एक-दो स्थानों पर अति भारी वर्षा जबकि मधुबनी, सुपौल गोपालगंज जिले के एक या दो स्थानों पर भारी बारिश का अलर्ट भी जारी किया गया है।
उधर, मंगलवार को पटना में सुबह के समय मध्यम स्तर की बारिश हुई। इसके बाद बीच में दो-तीन बार बूंदाबांदी भी हुई। जबकि दिनभर बादल छाए रहने के कारण लोगों को सूरज की तल्ख तेवर का सामना नहीं करना पड़ा।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण