बिहार में शिक्षा विभाग की मनमानी, एक और शिक्षक को बर्खास्त करने की तैयारी, BDO ने किया जवाब तलब

2e577a83 1597 4042 aa9f 7090bb8eece3

बिहार में शिक्षा विभाग की एकबार फिर मनमानी सामने आयी है, जब मुंगेर के प्राथमिक विद्यालय केंदुआ के शिक्षक अमित विक्रम को बर्खास्त करने की तैयारी की जा रही है। उनपर शिक्षा विभाग के नियम को तोड़ने का आरोप लगा है।

बिहार में शिक्षा विभाग की मनमानी

बिहार राज्य विद्यालय अध्यापक संघ के प्रदेश अध्यक्ष अमित विक्रम को राजनीतिक विद्वेष के साथ-साथ पूर्वाग्रह और दुराग्रह से ग्रसित होकर शिक्षक के अधिकारों के लिए मीडिया में बयान देने पर सेवामुक्त करने की कार्रवाई शुरू कर दी गयी है। अमित विक्रम शिक्षकों के हितों के लिए उनकी समस्याओं को लेकर सदैव प्रखर रहे है।

इस बाबत सख्त विभागीय निर्देश के आलोक में प्रखण्ड विकास पदाधिकारी, हवेली खड़गपुर, मुंगेर द्वारा संबंधित शिक्षक को स्पष्टीकरण जारी कर जवाब तलब किया गया है, जिसका संवैधानिक एवं न्यायोचित जवाब समर्पित कर दिया गया है। इस सिलसिले में प्रदेश अध्यक्ष अमित विक्रम ने बताया कि इस प्रकार की कार्रवाई सरकार के विकृत मानसिकता का परिचायक है। यह पूर्णतः राजनीतिक विद्वेष के साथ-साथ पूर्वाग्रह और दुराग्रह से ग्रसित है। अपने संवैधानिक मौलिक हक की बात करने का अधिकार संविधान द्वारा आर्टिकल-18 एवं 18A द्वारा बिहार सहित भारत के प्रत्येक नागरिक को प्रदत्त है।

Recent Posts