बिहार में 21 दिन के भीतर 14वां ब्रिज टूटा: पानी की तेज धार में बह गया पुल का एक हिस्सा, 24 घंटे में दो पुलिया ध्वस्त होने से हड़कंप

e609127a 7fb0 4282 a7ea 3f448a4bcaf1

बिहार में पुलों के टूटने का सिलसिला कब थमेगा, यह कोई नहीं जानता। हर दिन राज्य के किसी न किसी जिले से पुल के ध्वस्त होने की खबरें आ रही हैं। बिहार में पिछले 21 दिनों के भीतर सोमवार को 14वां पुल भी ध्वस्त हो गया। मोतिहारी में दो 24 घंटा के भीतर दो पुलिया के ध्वस्त होने के बाद हड़कंप मच गया है।

रविवार को मधुबन में पुल धंसने का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि शाम होते-होते संग्रामपुर के भवानीपुर में आरडब्लूडी से बन रही पुलिया का  आधा हिस्सा पानी में बह गया। इसका एक वीडियो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो SH 74 के भवानीपुर ढाला से मलाही टोली जाने वाली निर्माणाधीन सड़क का बताया जा रहा है।

इलाके के लोगों का कहना है कि पुलिया निर्माण के एक माह भी नहीं टिक सकी और भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई। विभायीय सूत्रों के अनुसार MMGSY योजना से 60 लाख की योजना से पीसीसी सड़क और होम पाइप बन रहा था। पुलिया के काम अभी दो दिन पहले ही समाप्त होने की बात कही जा रही है। RWD एसडीओ बताया बताया कि यह होम पाइप पुलिया था, अभी निर्माण कार्य चल ही रह था। पानी का दबाव के कारण पुलिया क्षतिग्रस्त हुआ है।

Recent Posts