BiharPatna

बिहार में 5 फोरलेन परियोजनाओं का टेंडर जारी , 165 KM सड़क का होगा निर्माण

Google news

एनएचएआई ने बिहार के पांच एनएच परियोजनाओं की टेंडर कर दी है। इसके तहत 165 किमी फोर लेन सड़क का निर्माण होगा। इसके निर्माण पर 4615 करोड़ रुपए खर्च होंगे।

दरअसल, उप मुख्यमंत्री सह पथ निर्माण मंत्री विजय सिन्हा ने कहा कि बजट में घोषित पैकेज के अतिरिक्त छह हजार करोड़ रुपए की परियोजना की बिहार को सौगात मिली है। इसके लिए हम केंद्रीय सडक परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के प्रति आभार प्रकट करते हैं।

मालुम हो कि जिन पांच परियोजनाओं का टेंडर जारी किया है। एनएचएआई ने माणिकपुर-साहेबगंज फाेर लेन (एनएच 139 डब्ल्यू), साहेबगंज-अरेराज फोरलेन (एनएच-139 डब्ल्यू) . बहादुरगंजृ-किशनगंज,पटना-आरा-सासाराम (एनएच-119 ए) के पैकेज -2 गड़हनी-पावर एवं सदीसोपु-असनी खंड तथा रामनगर-कच्ची दरगाह की निविदा कर दी है।

उधर, जिन सड़कों की निविदा हुई है उनमें 139 डब्ल्यू से बुद्धिस्ट सर्किट व अन्य पर्यटन स्थलों को सुगम संपर्कता हासिल होगी। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे वैशाली व केसरिया जाना आसान तो होगा ही साथ में पटना से बेतिया जाना भी सुगम होगा।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण