Bihar

बिहार राज्य बार काउंसिल ने छपरा में अधिवक्ता पिता-पुत्र की हत्या मामले को लेकर बुलाई आपात बैठक, पीड़ित परिजनों को दो लाख रूपये सहायता राशि देने का लिया निर्णय

Google news

हाल ही में बिहार के छपरा शहर में दो अधिवक्ताओं के हत्या मामले को लेकर बिहार राज्य बार काउंसिल ने आपात बैठक बुलाई। दोनों अधिवक्ता पिता – पुत्र थे। बैठक में मृत अधिवक्ताओं को श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

बैठक की अध्यक्षता राज्य बार काउंसिल के अध्यक्ष रमाकांत शर्मा ने की। बैठक में इस जघन्य हत्या की घोर निन्दा की गई। बैठक में राज्य बार कॉउंसिल की ओर से सर्वसम्मति से पीड़ित परिवार के परिजन को अंतरिम राहत के तौर पर दो लाख रुपए देने का निर्णय लिया गया है।

साथ ही यह भी निर्णय लिया गया कि राज्य काउंसिल परिवार के सदस्य को नौकरी और दस लाख रुपए क्षतिपूर्ति के तौर पर देने के लिए राज्य सरकार को पत्र लिखेगा। इस आशय का एक अनुरोध पत्र गृह विभाग के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी के जरिये राज्य के मुख्यमंत्री को भेजने का निर्णय राज्य बार कॉउंसिल ने लिया है।

काउंसिल ने राज्य सरकार से निष्पक्ष जॉच और त्वरित न्याय देने का भी अनुरोध करेगा। बैठक में वर्चुअल रूप से विशेष तौर पर उपस्थित बार काउंसिल ऑफ इंडिया के अध्यक्ष मनन कुमार मिश्रा ने भी सम्मानजनक राशि देने को कहा।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण