CrimeBihar

बिहार समेत देश के 6 राज्यों में NIA की रेड : गोपालगंज के बड़े होटल कारोबारी का बेटा अरेस्ट : इस मामले में हुआ एक्शन

Google news

मानव तस्करी और साइबर धोखाधड़ी मामले में एनआईए ने सोमवार को बिहार समेत देश के 6 राज्यों में छापेमारी कर पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। एनआईए की टीम ने गोपालगंज में छापेमारी कर मानव तस्करी के आरोप में होटल कारोबारी के बेटे को गिरफ्तार किया है। एनआईए की छापेमारी से हड़कंप मच गया है।

दरअसल, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने सोमवार को छह राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में संयुक्त रूप से कई स्थानों पर छापेमारी की है। एनआईए की टीम ने साइबर अपराध से जुड़े मानव तस्करी के एक मामले में स्थानीय पुलिस के साथ अभियान शुरू किया है। जिसमें पांच आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है।

बिहार के अलावा महाराष्ट्र, यूपी, गुजरात, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और चंडीगढ़ में 15 स्थानों पर कार्रवाई के बाद वडोदरा के मनीष हिंगू, गोपालगंज के प्रह्लाद सिंह, दक्षिण पश्चिम दिल्ली के नबियालम रे, गुरुग्राम के बलवंत कटारिया और चंडीगढ़ के सरताज सिंह को गिरफ्तार किया गया है।

गोपालगंज से एनआईए की टीम ने होटल संचालक केशव सिंह के बेटे प्रह्लाद सिंह को किया गिरफ्तार किया है। प्रह्लाद सिंह पर लोगों को गलत वीजा पासपोर्ट के जरिए विदेश भेजने का आरोप है। एनआईए की टीम ने देर रात गोपालगंज में यह कार्रवाई की है। प्रह्लाद थावे स्थित एमके इंटरनेशनल होटल के संचालक केशव सिंह का बेटा है।

एनआईए को पता चला है कि आरोपी एक संगठित तस्करी सिंडिकेट में शामिल है। जो रोजगार के झूठे वादे पर भारतीय युवाओं को लुभाने और विदेशों में तस्करी करने में लगा है। गिरफ्तार सभी आरोपी थाईलैंड, कंबोडिया और वियतनाम से लाओस एसईजेड तक भारतीय युवाओं को अवैध रूप से सीमा पार करने की सुविधा प्रदान करने के लिए अंतरराष्ट्रीय सीमा पार से सक्रिय तस्करों के साथ काम कर रहे थे।

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण