बीएसएफ ने किया भारत-बांग्लादेश सीमा पर हाई अलर्ट जारी

border 1024x682 1 jpg

असम के गुवाहाटी में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के मुख्यालय की ओर से भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा पर हाई अलर्ट जारी किया है। दरअसल, बांग्लादेश में अशांति के मद्देनजर स्थिति पर नजर बनाए रखने के लिए सीमावर्ती इलाकों में चौकसी बढ़ाई गई है।

कमांडरों को सतर्क रहने का निर्देश

गुवाहाटी बीएसएफ के पीआरओ ने एक बयान जारी कर कहा कि स्थिति की गंभीरता को देखते हुए किसी भी सुरक्षा खतरे को रोकने के लिए सीमा क्षेत्रों में हाई अलर्ट की घोषणा की गयी है। सभी स्तरों पर कमांडरों को सतर्क रहने और उत्पन्न होने वाली किसी भी अप्रत्याशित स्थिति से निपटने के लिए तत्पर रहने का निर्देश दिया गया है।

कई इलाकों में बलों की भारी तैनाती

कई इलाकों में बलों की भारी तैनाती की गई है और त्वरित प्रतिक्रिया टीमें (क्यूआरटी) गठित कर सीमा पर कड़ी निगरानी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है। पीआरओ ने बताया कि सीमा पर एक जल दस्ते का विंग और 11 बीएसएफ बटालियन तैनात किए गए हैं।

वास्तविक स्थिति की जानकारी के लिए खुफिया टीमों को भी लगाया गया 

ये सभी भूमि सीमा शुल्क स्टेशनों (एलसीएस) पर निगरानी कर रहे हैं। पीआरओ ने कहा कि सीमा चौकियों (बीओपी) पर तैनाती बढ़ा दी गई है। उपकरणों का उपयोग करके निगरानी की जा रही है। वास्तविक स्थिति की जानकारी के लिए खुफिया टीमों को भी लगाया गया है।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts