RailwaysBihar

बीच पुल पर नरकटियागंज-गोरखपुर स्पेशल ट्रेन में अचानक आई खराबी,रेलवे देगी ईनाम

Google news

समस्तीपुर रेल मंडल अंतर्गत वाल्मीकिनगर एवं पनियहवा रेलखंड के बीच पुल संख्या 382 पर नरकटियागंज-गोरखपुर स्पेशल एक्सप्रेस खराब हो गई थी।इसके बाद वाल्मीकिनगर एवं पनियहवा रेलखंड पर पुल संख्या 382 पर अचानक लोको के अनलोडर वॉल्व से एयर प्रेशर का लीकेज होने लगा। जिस कारण ट्रेन बीच पुल पर खड़ी हो गई।

इंजन खड़ा था बीच पुल पर

इंजन बीच पुल पर खड़ा था जहां ठीक करने लिए पहुंचने का कोई रास्ता उपलब्ध नहीं था। कार्यरत क्रू पुल पर लटकते तथा रेंगते हुए उक्त स्थान तक पहुंचे।इसके बाद यूएल वॉल्व के कॉक को आइसोलेट कर लिकेज बंद कर उसे ठीक कर दिया। इसके उपरांत प्रेशर बनने के बाद ट्रेन संख्या 05497 अप प्रभावित स्थल से प्रस्थान की। इस तरह क्रू के द्वारा ट्रेन के होने वाले अतिरिक्त विलंबन को बचाया गया था।

इसको ठीक करने के लिए क्रू सदस्य लोको पायलट और सहायक लोको पायलट पुल पर लटकते तथा रेंगते हुए उक्त स्थान तक पहुंचे। डीआरएम ने दोनों के साहसिक कदम उठाने के लिए पुरस्कृत करने की घोषणा की गई।

ये लोको पायलट थे तैनात

ट्रेन में नरकटियागंज के लोको पायलट अजय कुमार यादव एवं सहायक लोको पायलट रंजीत कुमार तैनात थे।जानकारी के अनुसार नरकटियागंज से गोरखपुर के लिए परिचालित होने वाली ट्रेन संख्या 05497 स्पेशल गुरुवार को परिचालित हुई।

लोको पायलट ने दिया अदम्य साहस का परिचय

इसको लेकर लोको पायलट एवं सहायक लोको पायलट ने अपने अदम्य साहस का परिचय देते हुए प्रेशर के लीकेज को ठीक किया। मंडल रेल प्रबंधक विनय श्रीवास्तव ने रेल कार्य के प्रति इनके इस साहसिक कार्य को देखते हुए 10 हजार रुपये सामूहिक पुरस्कार के साथ प्रशस्ति-पत्र देने की घोषणा की।

 


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण