ब्रिटेन के हालात पर उच्चायोग ने भारतीयों के लिए जारी किया परामर्श

20240806 154604

लंदन स्थित भारतीय उच्चायोग ने ब्रिटेन जाने वाले भारतीय नागरिकों के लिए परामर्श जारी किया है। भारत से आने वाले पर्यटकों को यूके में यात्रा करते समय सतर्क रहने और उचित सावधानी बरतने के लिए कहा गया है। इस संबंध में आपातकालीन हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं।

भारतीय उच्चायोग ने कहा- ‘ब्रिटेन में यात्रा करते समय सतर्क रहें और सावधानी बरतें’

भारतीय उच्चायोग ने कहा है कि भारतीय यात्रियों को हाल ही में ब्रिटेन के कुछ हिस्सों में हुई अशांति के बारे में पता होगा, लंदन में भारतीय उच्चायोग स्थिति पर बारीकी से नजर रख रहा है। भारत से आने वाले पर्यटकों को सलाह दी जाती है कि वे ब्रिटेन में यात्रा करते समय सतर्क रहें और सावधानी बरतें। स्थानीय समाचारों और स्थानीय सुरक्षा एजेंसियों द्वारा जारी की गई सलाह का पालन करना और उन क्षेत्रों से बचना उचित है जहां विरोध प्रदर्शन चल रहे हैं।

किसी भी आपात स्थिति में भारतीय उच्चायोग से करें संपर्क

किसी आपात स्थिति में, नीचे दिए गए विवरण के अनुसार भारतीय उच्चायोग से संपर्क किया जा सकता है : उच्चायोग का नंबर +0442078369147 है।

इंग्लैंड में 13 वर्षों में सबसे खराब सामाजिक उथल-पुथल

उल्लेखनीय है कि इंग्लैंड 13 वर्षों में सबसे खराब सामाजिक उथल-पुथल का अनुभव कर रहा है। धुर-दक्षिणपंथी प्रदर्शनकारियों और शरण चाहने वाले समूह विरोध और तोड़-फोड़ कर रहे हैं। पिछले छह दिनों में इंग्लैंड और उत्तरी आयरलैंड में हुए दंगों में लगभग 400 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts