भागलपुर:डमी एडमिट कार्ड को लेकर छात्र-छात्राओं ने स्कूल में किया हंगामा, शिक्षकों को को बनाया बंधक

20231228 070929

भागलपुर:गोराडीह थाना क्षेत्र के मुरहन पंचायत के इंटर स्कूल में सैकड़ो के छात्र-छात्राओं ने एडमिट कार्ड को लेकर जमकर बवाल काटा। करीब तीन घंटे तक छात्र-छात्राओं ने स्कूल में हंगामा किया। घटना की सूचना मिलने के बाद गोराडीह पुलिस भी मौके पर पहुंची गुस्साए छात्र-छात्राओं ने विद्यालय में हंगामा किया।

उन्होंने शिक्षकों को घेर कर रूम में बंद कर दिया। इस दौरान गुस्साए छात्र -छात्रों ने महिला शिक्षका को भी नहीं बक्शा। उनके भी कैमरा में बंद कर दिया। मामला गोराडीह के गांधी इंटर स्कूल मुहरहन हाट का है। गुस्साए छात्रों का कहना है कि मैट्रिक परीक्षा का प्रवेश पत्र नहीं आया है। इधर मामले की सूचना देने के बाद भी कोई अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचे हैं हंगामा की सूचना पर भले ही स्थानीय थाने की पुलिस मौके पर पहुंचकर छात्र-छात्राओं को समझने का प्रयास की जा रही है।

लेकिन अभी भी गुस्सा आए छात्र-छात्राओं का हंगामा शांत नहीं हुआ है। गुस्साए छात्र गुलशन की मां ने बताया कि उनका बेटा इंटर में साइंस लेकर पढ़ाई करता है। हर एग्जाम में वह स्कूल आते हैं सैकड़ो छात्र-छात्राओं का डमी एडमिट कार्ड आई। लेकिन मेरे पुत्र का एडमिट कार्ड नहीं आया। छात्र-छात्राओं का कहना है कि स्कूल में लगभग 300 बच्चे ऐसे हैं। जिनका एडमिट कार्ड नहीं आया है। पिछले साल भी 150 बच्चे का एडमिट कार्ड नहीं आया था।

जबकि उन्होंने प्रवेश पत्र के लिए अप पर शुल्क भी जमा कराया था, बच्चों का कहना है कि प्राचार्य पिछले 15 दिनों से विद्यालय नहीं आ रहे हैं। जो प्रभारी प्राचार्य है वह भी मौका देखकर निकल गए। इधर, विद्यालय के शिक्षकों का कहना है कि वह लोग सिर्फ पढ़ने से मतलब रखते हैं। अगर एडमिट कार्ड नहीं आया है तो इसमें शिक्षकों का कोई दोष नहीं। फिलहाल गुस्साए छात्र-छात्राओं ने स्कूल में जमकर हंगामा कर रहे हैं। मामले की सूचना पर गोराडीह पुलिस पहुंची है।।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts