भागलपुर:भू-माफियाओं द्वारा जमीन के नाम पर 15 लाख की ठगी

20231221 082206

खगड़िया निवासी सेवानिवृत्त डीडीसी के रिश्तेदार से मधुसूदनपुर थाना क्षेत्र के रहने वाले भूमाफिया ने जमीन बिक्री के नाम पर 15 लाख रुपए की ठगी कर ली है। इस बाबत परवत्ता थाना क्षेत्र के बैसा गांव निवासी ब्रह्मदेव चौरसिया ने मधुसुदनपुर थाने में तीन अक्टूबर 2023 को आरोपी दिग्घी निवासी बालमुकुंद पंडित के विरुद्ध धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया था। वहीं थाने के पूर्व थानाध्यक्ष ने पुलिस केस दर्ज कर विधि सम्मत कार्रवाई नहीं की। आरोपित बालमुकुंद पंडित ने कोर्ट से जमानत करा ली।

रिटायर्ड डीडीसी परवत्ता निवासी ओमप्रकाश चौरसिया अपने रिश्तेदार को लेकर न्याय की खातिर डीआईजी से लेकर एसएसपी कार्यालय के चक्कर काट रहे हैं। उनके साथ मधुसुदनपुर पहुंचे पीड़ित ब्रह्मदेव चौरसिया ने बताया कि बालमुकुंद ने उन्हें नाथनगर के नरगा की जमीन दिखाकर बतौर एग्रीमेंट पेपर बनाकर 15 लाख रुपए ले लिया। फिर रजिस्ट्री करने में आनाकानी करने लगा।

उन्होंने बताया कि रिटायर्ड डीडीसी को लेकर वे लोग एसएसपी, डीआईजी के पास गये। वहां से तत्कालीन थानेदार महेश कुमार को वरीय अधिकारियों ने मामले में जल्द कार्रवाई करने के लिए कहा। बावजूद आरोपित बालमुकुंद को पुलिस ने नहीं पकड़ा। वर्तमान थानाध्यक्ष विश्ववंधु कुमार ने बताया कि मामला उनके समय का नहीं है। पीड़ित को हरसंभव मदद का उनके द्वारा भरोसा दिया गया है। वर्तमान समय में आरोपी बेल पर है।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts