भागलपुर:महर्षि संतसेवी की 104वीं जयंती पर जुटे देश विदेश के श्रद्धालु

Screenshot 20231221 070723 WhatsApp

भागलपुर महर्षि संतसेवी परमहंस की 104वीं जयंती आज काफी धूमधाम से मनाया गया, इस जयंती पर उनके अनुयाई काफी हर्षोल्लास के साथ एक दूसरे के साथ खुशियां बांटी, जयंती समारोह पर आश्रम को फूलों झालरों से सजाया गया था देश-विदेश से श्रद्धालुओं ने यहां आकर प्रवचन भजन कीर्तन में हिस्सा लिया।

आश्रम में जयंती के मौके पर निशुल्क स्वास्थ्य सिविल भी लगाए गए थे शिविर में बहुत सारे सत्संग प्रेमिका चेकअप हुआ साथ ही निशुल्क जांच करने के बाद दवाइयां भी वितरण किए गए वहीं अखिल भारतीय संतमत सत्संग महासभा के महामंत्री दिव्य प्रकाश ने कहा की इस जयंती समारोह में दिल्ली कोलकाता नेपाल बनारस पंजाब के अलावा कई देश विदेश के अनुयाई भागलपुर महर्षि में ही आश्रम कुप्पाघाट पहुंचे हैं।

यह बाद ही सुखदाई फल है,वहीं सुबह पांच बजे भजन कीर्तन के साथ कार्यक्रम की शुरुआत हुई सुबह छह बजे स्तुति विनती और ग्रंथ पाठ किया गया उसके बाद सुबह आठ बजे पुष्पांजलि सत्संग प्रवचन का कार्यक्रम प्रारंभ हुआ फिर सामूहिक भंडारा और सामूहिक भंडारे के बाद स्तुति विनती के साथ कार्यक्रम की समाप्ति हुई।

कार्यक्रम के दौरान महर्षि संतसेवी परमहंस के जीवन उपदेश पर प्रकाश डाले गए। कार्यक्रम में हजारों अनुयाई शामिल हुए। कार्यक्रम को सफल बनाने में अखिल भारतीय संतमत सत्संग महासभा के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने काफी मेहनत किया वही कार्यक्रम के दौरान आश्रम के आचार्य साधु संत भी मौजूद थे।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts