भागलपुर का एक प्रोफेसर अभी भी बेचता है नियमित न्यूज़पेपर, कहानी सुन हो जाएंगे भाव बिभोर

Screenshot 20240513 104825 WhatsApp

भागलपुर से एक ऐसी तस्वीर सामने आई है जिस कहानी के संघर्ष को जानकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे.सचमुच मिसाल है यह न्यूजपेपर बेचने वाला भागलपुर का प्रोफेसर.सच ही कहा गया है मेहनत करने वालों को ही सफलता मिलती है. सच्ची लगन निष्ठा और मेहनत ही सफलता की कुंजी है. ऐसा ही कुछ मिसाल कायम किया है. भागलपुर के नाथनगर के रहने वाले न्यूज़पेपर बेचने वाले के नाम से जानेजाने वाला राकेश.

राकेश ने बताया कि परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी.परिवार बड़ा था और कमाने वाले सिर्फ उनके पिताजी थे इस कारण घर में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था तभी से वह न्यूज़ पेपर बेचना शुरू कर दिए और अपनी लगन व निष्ठा से प्रोफेसर बने.वह अभी वर्तमान में सुल्तानगंज की एक प्राइवेट कॉलेज में हिंदी के प्रोफेसर के तौर पर कार्यरत हैं.बावजूद इसके वह घर-घर घूम कर न्यूज़पेपर बेचते हैं.

राकेश का कहना है जिस व्यवसाय से मेरे पूरे परिवार का भरण पोषण हुआ जिस व्यवसाय से मैं पढ़ लिखकर एक प्रोफेसर बना उस व्यवसाय को मैं नहीं छोड़ सकता.अब राकेश का सपना है अपने छोटे भाई को बड़ा अधिकारी बनना.

राकेश ने बताया मैं घर घर न्यूजपेपर बेचा करता था तभी मुझे एक प्रोफेसर मिले और उन्होंने पढ़ाई करने की सलाह दी और मैं न्यूज़पेपर पर ही पीएचडी कर ली उसके बाद एक प्राइवेट कॉलेज में प्रोफेसर की नौकरी ज्वाइन कर ली.

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts