भागलपुर की बेटी का कमाल, अमेरिकी कंपनी से मिला 1.23 करोड़ का पैकेज, एनआईटी जमशेदपुर के इतिहास में अब तक का सबसे बड़ा पैकेज

20240808 134805

भागलपुर :कहते हैं न जिस घर में बेटियां जन्म लेती है वहां सौभाग्य का भी जन्म होता है, और जरूरी नहीं की रोशनी सिर्फ चिरागों से ही हो बेटियां भी घर में उजाला करती है, इस उदाहरण को चरितार्थ किया है भागलपुर की बेटी सृष्टि ने, जिस नवगछिया को लोग केला, कलाई और क्राइम के लिए जानते थे उस नव्गछिया की बेटी ने देश में अपने हुनर का परचम लहराया है, सृष्टि को अमेरिका की एक कंपनी से 1.23 करोड़ का पैकेज ऑफर हुआ है जो पूरे बिहार के लिए गौरव की बात है।

एनआईटी जमशेदपुर की कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग की छात्रा शृष्टि चिरानिया को अमेरिकी कंपनी रुब्रिक के बेंगलुरु ब्रांच ने 1.23 करोड़ के सालाना पैकेज का ऑफर दिया है। एनआईटी जमशेदपुर के इतिहास में किसी विद्यार्थी को दिया गया यह सबसे सर्वाधिक पैकेज है।दरअसल भागलपुर के नवगछिया की बेटी सृष्टि ने अपने दम पर अब तक के सबसे बेहतर पैकेज पर नौकरी हासिल की है। उसकी सफलता से केवल भागलपुर ही नहीं पूरे बिहार वासियों का सीना गर्व से चौड़ा हो गया है, सृष्टि के घर के अंदर त्यौहार का माहौल हो गया है अपनी पुत्री की उपलब्धि से मां और पिता भी फुले नहीं समा रहे हैं। मार पिता ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशियां मनाई है। वहीं क्षेत्र के लोग भी गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं।

नवगछिया बाजार के सत्संग भवन रोड निवासी गोपाल चिरानिया की पुत्री सृष्टि चिरानिया को 1.23 करोड़ का पैकेज मिला है। सृष्टि की मां ममता चिरानिया बताती है की पुत्री की सफलता से मैं काफी खुश हूं मुझे तीन पुत्री और एक पुत्र है तीनों पुत्री पढ़ लिखकर अच्छे मुकाम पर पहुंच गई है सफलता पाने वाली छात्रा सृष्टि बाल भारती में सीबीएसई बोर्ड से मैट्रिक की परीक्षा वर्ष 2018 में दी थी जिसमें वह पूरे जिले में अव्वल आई थी, और उसके बाद आगे की तैयारी के लिए वह कोटा चली गई जहां उसने वर्ष 2020 में आईआईटी की परीक्षा दी थी और उसमें भी उसे सफलता मिली थी, फिर 2020 में ही जमशेदपुर एनआईटी में सृष्टि ने एडमिशन लिया था और 2023 में गूगल कंपनी में इंटर्नशिप भी पूरा किया था।

सृष्टि चिरानिया तीन बहनों में सबसे छोटी है। पिता गोपाल चिरानिया बताते हैं कि मेरी तीनों पुत्री सॉफ्टवेयर इंजीनियर है बड़ी पुत्री श्रेया चिरानिया दिल्ली के ऑप्टम ग्लोबल कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर है दूसरी निकेता चिरानिया बेंगलुरु की फ्लेक्स फोर्ट कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर है तो वहीं भाई कृष्णा चिरानिया बेंगलुरु से कॉमर्स की पढ़ाई कर रहा है। सृष्टि चिरानिया की रुचि कंप्यूटर साइंस कंप्यूटर साइंस के अलावे मेडिकल वह आईटी सेक्टर में भी है।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts