RailwaysBhagalpur

भागलपुर के रास्ते आनंद विहार के लिए कल से चलेगी तेजस एक्सप्रेस

Google news

भागलपुर जिले के लोगों के लिए कई वर्षों का इंतजार खत्म हो गया है। सोमवार को अगरतला से आनंद विहार तक जाने वाली 20501 तेजस राजधानी एक्सप्रेस अपने नए रूट के लिए शाम 3.10 बजे खुलेगी। यह ट्रेन पहले कटिहार-बरौनी के रास्ते आनंद विहार तक जाती थी।

नए रूट के लिए अगरतला से तेजस राजधानी एक्सप्रेस मंगलवार को शाम 6.25 बजे भागलपुर पहुंचेगी। यह ट्रेन भागलपुर के लोगों को राजधानी दिल्ली का सफर केवल 16 घंटे 20 मिनट में कराएगी। भागलपुर क्षेत्र के लोगों के लिए तेजस राजधानी एक्सप्रेस से सफर करने से समय की भी बचत होगी। अबतक दिल्ली के लिए समय के हिसाब से आदर्श ट्रेन विक्रमशिला एक्सप्रेस मानी जाती थी। जो भागलपुर से दिल्ली तक के सफर में करीब 19 घंटे 20 मिनट का समय लेती थी। जबकि गरीब रथ एक्सप्रेस 19 घंटे 5 मिनट का समय लेती है।

इसके अलावा भागलपुर से गुजरने वाली ट्रेनों में फरक्का एक्सप्रेस करीब 29 घंटे 18 मिनट, मालदा-दिल्ली एक्सप्रेस 25 घंटे 34 मिनट और ब्रह्मपुत्र एक्सप्रेस करीब 21 घंटे 15 मिनट का समय दिल्ली के लिए लेती है।

हालांकि यह ट्रेन साप्ताहिक रूप से हर मंगलवार को भागलपुर से खुलेगी।

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण