भागलपुर : खट्टा भोजन खाने से बच्चों ने किया इनकार

delhi schools mid day meal

भागलपुर : मध्य विद्यालय खेरैहिया में मंगलवार को मध्याह्न भोजन को खट्टा बताकर बच्चों ने इसे खाने से इनकार कर दिया। इसकी सूचना जब अभिवावकों को मिली तो दर्जनों की संख्या में अभिवावक स्कूल पहुंच विरोध कर दिया। सके बाद बचे खट्टा भोजन को स्कूल के कुएं में फेंक दिया गया।

प्रधानाध्यापक अमरेंद्र कुमार का कहना था कि मध्याह्न भोजन का जिम्मा एनजीओ को दिया गया है। खराब भोजन मिलने की शिकायत अधिकारियों से की गई है। एनजीओ के सहायक कैलाश यादव ने बताया कि मध्याह्न भोजन में परोसी गई सब्जी में गड़बड़ी सामने आई है। आगे से इस ओर ध्यान दिया जाएगा। एनजीओ के प्रबंधक प्रवीण तिवारी ने कहा कि खाना में गड़बड़ी की शिकायत नहीं मिली है। मध्याह्न भोजन दूषित नहीं है। जबकि स्कूल के एचएम अमरेंद्र कुमार ने कहा कि बच्चों के शिकायत के बाद जब सब्जी को चखा गया तो उससे बदबू आ रही थी। जिसके कारण बच्चो ने खाना को कुंएं में फेंक दिया।

सुल्तानगंज प्रखंड के 109 विद्यालय में एनजीओ द्वारा मध्यान्ह भोजन योजना के तहत भोजन मंगलवार को उपलब्ध कराया गया। लेकिन कुछ विद्यालयों में खट्टी सब्जी आ जाने के कारण बच्चों ने भोजन नहीं किया। एमडीएम बीआरपी भूपेश कुमार सिन्हा ने एनजीओ व्यवस्थापक एवं प्रबंधक को समय पर गर्म खानापहुंचाना सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

वहीं एमडीएम के वितरण में विलंब या भोजन नहीं पहुंचने से मवि दौलतपुर एवं मवि गंगटी और उर्दू मध्य विद्यालय कोलगामा में भोजन मेंभोजन नहीं किर पाए। एमडीएम बीआरपी ने बताया कि मामले की सूचना जिला को भेज दी गई है। इधर मध्य विद्यालय मिरहट्टी के प्रधानाध्यापक दयानंद दास ने बताया कि बच्चों को भोजन परोसा गया लेकिन खट्टा बताकर बच्चों ने खाने से मना कर दिया।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts