भागलपुर : गुरु पूर्णिमा को लेकर गंगा घाट पर उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

Screenshot 20240721 114529 WhatsApp

भागलपुर : सावन की पहली सोमवारी के लिए श्रद्धालुओं ने शहर के विभिन्न गंगा घाटों से जल भरकर देवघर और बासुकीनाथ धाम के लिए रवाना हुए। मालूम हो की आज गुरु पूर्णिमा भी है।इस अवसर पर हजारों की संख्या में श्रद्धालु गंगा घाट पर स्नान करने के लिए पहुंचे। सुबह से ही गंगा घाटों की रौनक बढ़ गई है शहर के बरारी पुल घाट, सीढ़ी घाट, एसएम कॉलेज घाट से हजारों श्रद्धालुओं ने जल भरकर देवघर के लिए रवाना हुए।

गंगा घाट से लेकर सड़कों तक बम भोले की गूंज से माहौल भक्तिमय रहा विभिन्न घाटों से डाक बम व साधारण कांवरिया बाबा बासुकीनाथ नाथ धाम, गोनूधाम जेठौर नाथ आदि जगहों पर जाकर सोमवार को जलाभिषेक करेंगे बरारी पुल घाट समिति के अध्यक्ष ने बताया कि आज दुमका, हंसडीहा महादेवगंज, नोनीहाट, लश्करी बाराहाट बौंसी, पुंसिया बैजानी बांका आदि जगहों से श्रद्धालु पहुंचे है कई लोग डाकबम के रूप में जाएंगे।

कई श्रद्धालु जल उठाकर मोटरसाइकिल माध्यम से बासुकीनाथ धाम व अन्य मंदिर में भी प्रस्थान करेंगे एसएम कॉलेज घाट से अधिकांश श्रद्धालु डाक बम के रूप में जाएंगे आंशका जताया गया है की 30 हजार से अधिक श्रद्धालु जल आज उठाएंगे उधर, शिव शक्ति मंदिर में श्रद्धालुओं के बीच प्रसाद का वितरण किया गया। यहां मंदिर की सजावटी का काम शुरू हो चुका है जिला प्रशासन की ओर से गंगा घाट पर एसडीआरएफ की तैनाती गंगा में जलस्तर बढ़ते देख जिला प्रशासन में अतिहतन के तौर पर एसडीआरएफ टीम के साथ आपदा मित्र की टिम और गोताखोर की टिम को लगाया गया है हजारों की संख्या में श्रद्धालु आसपास के इलाकों पर गंगा स्नान करने के लिए पहुंचे थे।

गुरु पूर्णिमा के साथ-साथ साधारण कावंरिया भी जल भरने के लिए गंगा घाट पर पहुंचे है। जहां पर भोले बाबा के नारों से पूरा शहर गूंज उठा है।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts