भागलपुर जिलाधिकारी सुब्रत सेन ने किया छठ घाटों का निरिक्षण

FB IMG 1700187804540

जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने गुरुवार को भी बूढ़ानाथ से सबौर के बीच गंगा के विभिन्न छठ घाटों का नाव से निरीक्षण किया। इस दौरान नगर आयुक्त डॉ. योगेश कुमार सागर सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद थे। कई घाटों की स्थिति देखकर डीएम ने संतोष जताया और अगले दो दिनों में सभी घाटों को सुरक्षा मानक के आधार पर श्रद्धालुओं के लिए तैयार कर देने का निर्देश दिया।

निरीक्षण के दौरान डीएम विभिन्न छठ घाटों की सफाई व्यवस्था देखी। उन्होंने नगर आयुक्त को शुक्रवार तक सभी छठ घाटों की शेष सफाई व्यवस्था पूर्ण कराने के लिए आवश्यक कारवाई का निर्देश दिया। एसएम कॉलेज छठ घाट, बरारी सीढ़ी घाट, बरारी पुल घाट में साफ-सफाई की व्यवस्था में और तेजी लाने को कहा। दरअसल इन घाटों पर अब भी दलदली मिट्टी है। यहां छठ को लेकर गंगा स्नान करने वाले श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ गई है। इसकी वजह से घाट सफाई और मरम्मत का काम नहीं हो पा रहा है। डीएम को बताया गया कि शुक्रवार को नहाय खाय को लेकर भी गंगा स्नान करने वालों की भीड़ रहेगी। दूसरी पाली में घाट मरम्मत और सफाई का काम शुरू कराया जाएगा और शनिवार तक घाट को पूरी तरह दुरुस्त कर दिया जाएगा। डीएम ने मानिक सरकार, मुशहरी घाट और लंच घाट की स्थिति और वहां कराये गए काम की सराहना की। सबौर अंतर्गत छठ घाट के निरीक्षण क्रम में प्रखंड विकास पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि रजंदीपुर घाट की व्यवस्था को दो दिनों में दुरुस्त कर लें। यहां बड़ी संख्या में शहरी और ग्रामीण दोनों इलाके से लोग छठ पूजा के लिए पहुंचते हैं। अत कटाव के कारण घाट की बिगड़ी स्थिति को ठीक करते हुए सुरक्षा मानकों के अनुसार घाट को तैयार करें। जिलाधिकारी ने कहा श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए सभी कार्य एक से दो दिनों में अनिवार्य रूप से पूरा करें।

पूर्ण करने का निर्देश सभी पदाधिकारियों को दिया। इस मौके पर विकास आयुक्त, पुलिस अधीक्षक(नगर), अनुमंडल पदाधिकारी,सदर, एसडीसी (आपदा प्रबंधन) सहित अन्य संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts