भागलपुर : जेवर और 70 हजार नकद लेकर पत्नी फरार, प्राथमिकी दर्ज

Lover jpg e1705508366673

भागलपुर : पीरपैंती थाना में क्षेत्र के एक गांव के पति ने प्राथमिकी दर्ज कराई है। उसने कहा है कि 22 मई को पत्नी नौ वर्षीय बेटी को छोड़कर 50 हजार का जेवर तथा 70 हजार नकद लेकर किसी के साथ भाग गयी।

उसने कहा कि मैं अहमदाबाद में नौकरी करता हूं। जानकारी पर लौटा और ससुर को जानकारी बताया कि इंस्टाग्राम में उसका शादी का फोटो लगा है।

पत्नी के फरार होने की स्थिति में कुछ कदम उठाने जरूरी हैं:

  1. शांत रहें और स्थिति का मूल्यांकन करें: सबसे पहले, शांत रहें और स्थिति का आकलन करें। यह समझने की कोशिश करें कि क्या यह अचानक हुआ है या इसका कुछ पूर्वाभास था।

 

  1. परिवार और दोस्तों से संपर्क करें: अपनी पत्नी के दोस्तों, परिवार और परिचितों से संपर्क करें और पता करें कि क्या किसी को उनकी स्थिति के बारे में कोई जानकारी है।

 

  1. पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करें: यदि आपको लगता है कि आपकी पत्नी की सुरक्षा खतरे में हो सकती है, तो तुरंत पुलिस में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करें। यह एक महत्वपूर्ण कदम है ताकि पुलिस औपचारिक रूप से तलाश शुरू कर सके।

 

  1. डिजिटल उपकरणों और सोशल मीडिया की जांच करें: उनकी मोबाइल फोन, ईमेल, और सोशल मीडिया अकाउंट्स की जांच करें। इससे आपको उनके संभावित ठिकाने या उनके संपर्कों के बारे में जानकारी मिल सकती है।

 

  1. कानूनी सलाह लें: एक वकील से परामर्श लें। अगर आपकी पत्नी के जाने का कारण घरेलू विवाद या कानूनी मुद्दों से जुड़ा है, तो वकील आपको उचित कानूनी कदम उठाने में मदद कर सकते हैं।

 

  1. व्यक्तिगत सुरक्षा का ध्यान रखें: यदि फरार होने के पीछे कोई गंभीर कारण है (जैसे घरेलू हिंसा), तो अपनी और अपनी पत्नी की सुरक्षा का ध्यान रखें और आवश्यकतानुसार संरक्षण प्राप्त करें।

 

  1. समर्थन समूहों से संपर्क करें: विभिन्न संगठनों और समर्थन समूहों से संपर्क करें जो इस तरह की स्थितियों में मदद करते हैं।
Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts