ExamsBihar

भागलपुर : परीक्षा को लेकर केंद्रों पर सुबह से ही परीक्षार्थियों की रही भीड़

Google news

भागलपुर : शहर में शुक्रवार से बीपीएससी टीआरई-3 परीक्षा 24 केंद्रों पर शुरू हो गयी है। परीक्षा को लेकर केंद्रों पर सुबह से ही परीक्षार्थियों की भीड़ रही। विभिन्न जगहों से परीक्षार्थी देर रात ही भागलपुर पहुंच गये थे। पहले दिन शुक्रवार को कक्षा छह से आठवीं तक के शिक्षकों के लिए परीक्षा हुई।

इसमें 11064 परीक्षार्थियों के शामिल होने की संभावना थी। लेकिन विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक 7599 परीक्षार्थियों ने ही परीक्षा दी। जबकि 3465 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। जानकारी हो कि यह परीक्षा 22 जुलाई तक संचालित होगी। परीक्षा के दौरान जो ऑप्शन दिये गये थे उसके कारण परीक्षार्थियों को काफी कंफ्यूजन रहा। प्रश्न सामान्य ही थे, लेकिन टाइम टेकिंग और कन्फ्यूजन वाले थे। परीक्षार्थियों ने बताया कि केंद्रीय विधानसभा में हानिरहित बम किसने फेंका, बिहार दिवस कब मनाया जाता है, प्रति व्यक्ति प्रतिवर्ष जल उपलब्धता के आधार पर भारत का विश्व में कौन-सा स्थान है, हमारे शरीर में मलेरिया परजीवी का भंडारण स्थल कौन सा है आदि सवाल पूछे गये।

इसके अलावा गणित विज्ञान भाषा के भी प्रश्न पूछे गए थे। परीक्षा होने से पहले समय पर परीक्षार्थी केंद्र पहुंच गये थे। हर केंद्र पर पुलिस बल के साथ दंडाधिकारी तैनात थे। केंद्र पर प्रवेश से पहले परीक्षार्थियों को तीन स्तर में जांच की गई। परीक्षा केंद्र के गेट पर महिलाओं और पुरुषों के लिए अलग-अलग लाइन थी। उसके बाद दूसरा जांच कमरे में बायोमीट्रिक वेरिफिकेशन कराया गया। साथ ही अभ्यर्थियों की वीडियोग्राफी भी करवाई गई। इसके अलावा परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे। सीधा लिंक अप बिहार लोक सेवा आयोग के कंट्रोल कमांड सेंटर से था।

परीक्षा समाप्ति के बाद सड़क पर 20 मिनट लगा जाम

भागलपुर। जिला मुख्यालय में कई जगहों पर बीपीएससी परीक्षा समाप्त होने के बाद जाम की समस्या से परीक्षार्थी और आम लोगों को जूझना पड़ा। श्याम सुन्दर, मारवाड़ी पाठशाला और कई अन्य जगहों पर पंद्रह से बीस मिनट तक जाम की स्थिति बनी रही। हालांकि ड्यूटी पर उपस्थित यातायात पुलिस द्वारा जाम को हटा दिया गया।

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण