भागलपुर : मारवाड़ी युवा मंच द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन

20240812 065543

भागलपुर : दिनाँक 11 अगस्त 2024 को मारवाडी युवा मंच भागलपुर शाखा व उदय शाखा के संयुक्त तत्वावधान में रक्तदान उत्सव का आयोजन देवी बाबू की धर्मशाला में आयोजित की गई जिसमें रक्तविरो ने बढ़ चढ़ कर रक्तदान किया और 51 यूनिट रक्त का संग्रह किया गया।

कार्यक्रम का उद्घाटन उद्घाटनकर्ता डॉ रेखा झा,प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी मुख्य अतिथि डॉ प्रदीप बजाज ,असिस्टेंट प्रोफेसर सर्जरी विभाग गरिमामय उपस्थिति में भागलपुर शाखा के संरक्षक अरुण बाजोरिया,उदय शाखा संरक्षक शैलेश मिश्रा,प्रांतीय रक्तदान संयोजक अश्विन खटोर,प्रांतीय उपाध्यक्ष रवि सर्राफ,भागलपुर अध्यक्ष रचित बजाज,उदय शाखा अध्यक्ष अर्पित जालान ने किया।

डॉ रेखा झा ने बताया कि ब्लड बैंक में रक्त की बहुत कमी है अतः को आगे आ कर अधिक से अधिक रक्तदान करना चाहिए औऱ इससे डरने की कोई जरूरत नही है 24 धंटे में उतना रक्त शरीर मे बन जाता है और भी रक्तदान से होने वाले फायदों की विस्तृत जानकारी दी डॉ प्रदीप बजाज ने कहा कि रक्त की इतनी जरूरत की अब सामाजिक संथाओं को ग्रामीण छेत्र में भी शिविर लगाना चाहिएह

कार्यक्रम का मंच संचालन युवा आलोक बजाज मोंटी द्वारा किया गया। कार्यक्रम में भागलपुर शाखा व उदय शाखा के सदस्यों ने मिल कर आयोजन को सफल बनाया।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts