भागलपुर में भी दिखेगा चक्रवाती तूफान ‘रेमल’ का असर, होगी बारिश

Rain

भागलपुर : बीते तीन दिन से सूरज की तपिश व उमस से उबल रहे लोगों को अब राहत मिलने वाली है। बंगाल की खाड़ी से सक्रिय हो रहे चक्रवाती तूफान ‘रेमल’ जहां बंगाल से लेकर ओडिशा, मणिपुर राज्यों में तबाही का सबब बन सकता है वहीं बिहार में ये गर्मी व उमस से राहत दिलाने का सबब बनेगा।

भारतीय मौसम विभाग के अनुमानों की मानें तो शनिवार सुबह से चक्रवाती तूफान शुरू होगा तो इसका असर शाम तक उत्तर-पूर्व बिहार के जिलों में पहुंच जाएगा और हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होगी। वहीं भागलपुर में इस तूफान के असर के कारण शनिवार की आधी रात या फिर रविवार की सुबह से लेकर 28 मई के बीच आंशिक बदरी के बीच बारिश या बूंदाबांदी होगी।

दोपहर बाद हुई हल्की बूंदाबांदी, धूप-छांव के बीच गुजरा दिन शुक्रवार की सुबह से सूरज की तपिश ने लोगों के पसीने छुड़ाना शुरू कर दिया। दोपहर बाद दो बजे बहुत ही हल्की बूंदाबांदी हुई। शहर के कुछ हिस्सों में धूल भरी आंधी भी चली। शुक्रवार को अधिकतम तापमान 38.3 डिग्री व न्यूनतम 27.5 डिग्री रहा, जो सामान्य से क्रमश 1.4 व 3.0 डिग्री सेल्सियस अधिक रहा।

कल से हल्की बारिश की आस

बिहार कृषि विश्वविद्यालय, सबौर के मौसम वैज्ञानिक डॉ. सुनील कुमार ने बताया कि शनिवार की सुबह तक चक्रवाती तूफान रेमल बंगाल की खाड़ी में सक्रिय हो जाएगा। उत्तर-पूर्व के जिले में शनिवार शाम से बारिश की गतिविधियां शुरू हो जाएंगी। भागलपुर में 26 मई की सुबह से 28 मई के बीच आंशिक बदरी के बीच रिमझिम फुहार तो 29 एवं 30 मई को बारिश या बूंदाबांदी की संभावना है।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts