भागलपुर में लोगों ने स्मार्ट मीटर लगाने से किया मना

Smart prepaid meter jpg

भागलपुर : इशाकचक में बिजली का स्मार्ट मीटर लगाने पहुंची एजेंसी की टीम को लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा। काफी कोशिश के बाद भी टीम लोगों के घरों में स्मार्ट मीटर नहीं लगा सकी और उन्हें बैरंग लौटना पड़ा। लोगों की मांग थी कि पहले पार्षद अपने घर में मीटर लगवाएं तो हमें लगवाने में कोई दिक्कत नहीं है। पार्षद के बाहर रहने से ऐसा नहीं हो सका।

गुरुवार को जब मीटर लगाने के लिए गई एजेंसी की टीम को विरोध का सामना करना पड़ा। टीम जब एक तरफ से मीटर लगाते हुए रेलवे लाइन स्थित बी टोला में पहुंची, तो उन्हें विरोध का सामना करना पड़ा। हालांकि, इस बीच उन्होंने 75 स्मार्ट मीटर लगा दिये थे। वहां के लोगों ने यह कह कर मीटर लगाने से मना कर दिया कि पहले वार्ड पार्षद के घर में स्मार्ट मीटर लगा दीजिए, फिर हमलोग खुशी-खुशी इसको लगा लेंगे। बिजली विभाग के अधिकारी ने वार्ड पार्षद से फोन पर बात की और उन्हें पूरी बात बतायी, तो उन्होंने कहा कि भागलपुर लौटने पर वह बिजली विभाग के कार्यालय पहुंचकर मिलेंगे और स्मार्ट मीटर लगवा लेंगे।

लोगों ने कहा-पार्षद पहले लगवाएं, तब लगवाएंगे

मोजाहिदपुर विद्युत सब डिवीजन के सहायक अभियंता जितेंद्र कुमार ने बताया कि 75 घरों में स्मार्ट मीटर लगाए गए हैं। सिर्फ कुछ लोगों ने इसको लगाने से इनकार किया। उन लोगों का कहना था कि पार्षद लगवा लेंगे, तो हमलोगों को लगवाने में कोई आपत्ति नहीं होगी। पार्षद से बात हो गयी है। वह भागलपुर से बाहर हैं। शुक्रवार शाम में मिलने बात कही है। वह स्मार्ट मीटर लगाने के लिए तैयार हैं। उनके घर में जब स्मार्ट मीटर लग जायेगा, तो बाकी सभी घरों में भी लगा दिया जायेगा।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts