भागलपुर में शुरू होगी सिटी बस सेवा

19 05 2022 bus 22726854

भागलपुर परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक पवन शांडिल्य ने बताया कि अंतर जिला इलेक्ट्रिक बस सेवा शुरू करने के लिए जमुई व मुंगेर में चार्जिंग स्टेशन बनाना होगा। इसका प्रस्ताव भेजा गया है। उन्होंने बताया कि भागलपुर के साथ-साथ जमुई और मुंगेर में चार्जिंग स्टेशन बनने के बाद ही गया औरंगाबाद व पटना तक के लिए इलेक्ट्रिक बसों का परिचालन शुरू हो पाएगा।

भागलपुर परिवहन प्रमंडल को 120 नई बसें मिलेंगी। इन बसों का परिचालन शुरू होते ही पड़ोस के जिलों में आना-जाना आसान हो जाएगा। इसके लिए भागलपुर को पहले फेज में 35 डीजल बसें मिलेंगी। इसके बाद 50 इलेक्ट्रिक और 35 सीएनजी बसों की खेप आएगी।

सिटी बस सेवा शुरू कराने के लिए जिलाधिकारी लगातार परिवहन निगम से बातचीत कर रहे हैं। इधर, भागलपुर परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक पवन शांडिल्य ने बताया कि अंतर जिला इलेक्ट्रिक बस सेवा शुरू करने के लिए जमुई व मुंगेर में चार्जिंग स्टेशन बनाना होगा। इसका प्रस्ताव भेजा गया है।

पहले इन जिलों में बनेंगे चार्जिंग स्टेशन

उन्होंने बताया कि भागलपुर के साथ-साथ जमुई और मुंगेर में चार्जिंग स्टेशन बनने के बाद ही गया, औरंगाबाद व पटना तक के लिए इलेक्ट्रिक बसों का परिचालन शुरू हो पाएगा।

उन्होंने कहा कि सबसे पहले भागलपुर में 24सौ केवी क्षमता के 20 पाइंट वाले चार्जिंग स्टेशन का निर्माण होगा। इसके लिए बिजली विभाग ने परिवहन विभाग को एक करोड़ का एस्टीमेट बनाकर दिया है।

उन्होंने बताया कि अभी सभी चीजें प्रक्रियाधीन हैं। सितंबर तक सेवा शुरू होने की उम्मीद है।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts