भागलपुर : रंगरा के विद्यालय में सिलेंडर ब्लास्ट:प्राचार्य,शिक्षक और रसोइया घायल, मायागंज अस्पताल में भर्ती

भागलपुर के नवगछिया के रंगरा प्रखंड क्षेत्र स्थित प्राथमिक मध्य विद्यालय मदरोनी में मिड डे मील खाना बनाने के दौरान सिलेंडर ब्लास्ट हो गया। हादसे में प्रधानाचार्य समेत तीन लोग जख्मी हैं। जिसे प्राथमिक उपचार के लिए नवगछिया अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया।

जहां पर डॉक्टरों ने तीनों घायल की स्थिति गंभीर को देखते हुए भागलपुर जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर कर दिया घायल लोगों में प्रधानाध्यापक इंद्रजीत कुमार असिस्टेंट शिक्षक विपिन कुमार एवं रसोई सविता देवी शामिल है।

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि स्कूल में करीब सैकड़ो बच्चे पढ़ाई कर रहे थे इधर, रसोई के द्वारा मिड डे मील का खाना बनाने के लिए घरेलू गैस सिलेंडर में रेगुलेटर लग रहे थी। इसी दौरान सिलेंडर ब्लास्ट हो गया। ब्लास्ट इतना भयानक था कि स्कूल के दीवारों में दरार आ गई करीब आधे किलोमीटर तक ब्लास्ट की गूंज का आवाज सुनाई दी।

घटना के बाद आसपास के सैकड़ो ग्रामीण स्कूल पहुंचे। सूचना के बाद आसपास के स्कूल के सहयोगी शिक्षक भी घटना स्थल पर पहुंचे। जहां पर घायलों को इलाज के लिए एंबुलेंस के मदद से अस्पताल में पहुंचा है। जहां पर उनका इलाज जारी है। प्रधानाचार्य इंद्रजीत कुमार का स्थिति गंभीर बना हुआ है। उनके मुंह में गंभीर चोट लगी है।

गैस लीक हो जाने के कारण हुआ ब्लास्ट

घटना के संबंध में पड़ोस स्कूल के शिक्षक मुकेश ने बताया कि हम लोगों को घटना की जानकारी मिली तो हम लोग स्कूल पहुंचे। जहां पर प्रधानाचार्य समेत तीन लोग जख्मी थे। जिसे इलाज के लिए मायागंज अस्पताल लेकर आए हैं। उन्होंने आगे बताया कि मिड डे मील का खाना बनाने के दौरान हादसा हुआ है। रेगुलेटर लगाने के दौरान गैस लीक हुई। जिसके बाद गैस में आग पकड़ गया और गैस ब्लास्ट हो गया।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts