HealthBhagalpur

भागलपुर : सबौर के कस्तूरबा स्कूल में खाने के बाद 18 छात्राएं बीमार

Google news

भागलपुर : सबौर कस्तूरबा विद्यालय की वार्डेन सहित 18 लड़कियां बुधवार की शाम फूड प्वॉइजनिंग की शिकार हो गईं। उन्हें आनन-फानन में सबौर पीएचसी में भर्ती कराया गया। वहां से सभी लड़कियों को मायागंज रेफर कर दिया गया। वहां सभी की हालत स्थिर और इलाज जारी है। बताया गया कि कैंपस में ही उगे छाता (मशरूम की तरह) की सब्जी स्कूल की रसोई में बनाकर सभी ने खायी थी। इससे लड़कियों की तबीयत बिगड़ने लगी। जानकारी मिलते ही सबौर की बीईओ दिव्या श्री राय सक्रिय हुईं और सभी को अस्पताल पहुंचवाया।

सबौर कस्तूरबा विद्यालय कैंपस में उगे आये मशरूम की सब्जी खाने से विद्यालय की वार्डेन सहित दर्जनों बच्चियां फूड प्वाइजनिंग की शिकार होकर बीमार पड़ गयीं। घटना बुधवार देर शाम की है। सभी को सबौर पीएचसी में भर्ती कराया गया। वहां से रात 11 बजे सभी को मायागंज अस्पताल रेफर कर दिया गया।

जानकारी के अनुसार बुधवार शाम 7 बजे सभी ने मशरूम की सब्जी खायी थी। इसके बाद फूड प्वाइजनिंग के चलते सभी को पेट दर्द, उल्टी, सिर में दर्द आदि की शिकायतें होने लगी। बच्चियों की तबीयत बिगड़ने के बाद सबसे पहले सबौर पीएचसी पहुंचाया गया। उसके बाद सभी को मायागंज अस्पताल पहुंचाया गया। 18 बच्चियों के बीमार होने की सूचना है। सबौर पीएचसी के डॉक्टर विजय ने बताया कि सभी बच्चियों को मशरूम के खाने से पेट दर्द, उल्टी की परेशानी हुई।

सबौर पीएचसी में अभिभावकों का हंगामा

सबौर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बीमार बच्चियों को इलाज के लिए भर्ती करते ही कुछ अभिभावक पहुंचे और वहां डॉक्टर गार्ड नर्स से उलझ गए और हंगामा करने लगे। मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी को शांत कराया। हालांकि 11 बच्चियों को मायागंज अस्पताल पूर्व में ही रेफर कर दिया गया था। शेष 7 बच्चियों को भी एंबुलेंस उपलब्ध होने के बाद मायागंज अस्पताल भेज दिया गया। डॉक्टर के अनुसार सभी खतरे से बाहर हैं।

मशरूम की सब्जी खाने से पड़ीं बीमार

सबौर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी सह कार्यक्रम पदाधिकारी दिव्या श्री राय ने कहा कि कैंपस में गोबर में उपजे प्वाइजनिंग मशरूम की सब्जी खाने से लड़की बीमार हो गई। सभी को इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और एवं मायागंज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मुहर्रम पर्व को लेकर मिड डे मील नहीं आने के कारण खुद खाना बनाकर खाने के कारण सभी बीमार पड़ी हैं।

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण