भागलपुर समेत पूरे बिहार में 21 तक कॉल्ड डे का अलर्ट

GridArt 20231103 180443439

भागलपुर : सूबे में कड़ाके की ठंड से अभी निजात नहीं मिलेगी। मौसम विभाग के अनुसार 21 जनवरी तक भागलपुर, पटना सहित कुछ जगहों पर शीतलहर या शीतदिवस की स्थिति बनी रहेगी। भागलपुर में धूप नहीं निकलने से अधिकतम और न्यूनतम तापमान का फासला कम होता जा रहा है। गुरुवार को यहां गंभीर शीत दिवस के आसार हैं। लगातार शुष्क पछुआ हवा से अन्य शहरों की भी ऐसी ही स्थिति है।

बुधवार को सबौर, फारबिसगंज, मोतिहारी, पूसा, कैमूर, छपरा, बक्सर, अगवानपुर और जीरादेई में भीषण शीत दिवस की स्थिति रही। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार गुरुवार भी को भागलपुर,पटना, गया और पूर्णिया में भीषण शीत दिवस जैसी स्थिति बनी रहेगी। अन्य शहरों में भी शीत दिवस जैसे हालात बने रहने के आसार हैं।

राज्य में सबसे ठंडा फारबिसगंज रहा जहां न्यूनतम पारा 6 डिग्री रहा। बुधवार को पटना का अधिकतम तापमान सामान्य से आठ डिग्री नीचे दर्ज किया गया। यूपी व आसपास चक्रवाती परिसंचरण की स्थिति बनी रहने से बांका, जमुई और नवादा में बूंदाबांदी के आसार हैं।

पटना एयरपोर्ट से 16 और दरभंगा की सभी उड़ानें रद्द

कोहरे की वजह से विमान चार से पांच घंटे की देरी से उड़ान भर रहे और ट्रेनें 12 घंटे तक देरी से चल रही हैं। बुधवार को पटना एयरपोर्ट की 16 उड़ानें रद्द रहीं। पटना एयरपोर्ट पर पहला विमान लखनऊ से 12 बजकर 15 मिनट पर उतरा। उधर,दरभंगा एयरपोर्ट से लगातार तीसरे दिन बुधवार को सभी 12 उड़ानें रद्द रहीं। कोहरे से रेल सेवाएं भी लगातार बाधित हैं। बुधवार को तेजस राजधानी समेत 32 ट्रेनें देर से आईं गई। नई दिल्ली से पटना आ रही तेजस राजधानी 11 घंटे की देरी से पटना आई। संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस दस घंटे, श्रमजीवी दस घंट देर से आई।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts